गृह मंत्रालय के नए दिशा-निर्देशों के तहत लागू होंगे स्थानीय प्रतिबंध
गृह मंत्रालय के नए दिशा-निर्देशों के तहत लागू होंगे स्थानीय प्रतिबंध
Share:

कुछ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों (केंद्र शासित प्रदेशों) में कोरोनावायरस मामलों में वृद्धि के मद्देनजर निगरानी, रोकथाम और सावधानी के लिए बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय (गृह मंत्रालय) द्वारा जारी नए दिशा-निर्देशों में संबंधित को केवल जरूरत के आधार पर महामारी के प्रसार को रोकने के लिए स्थानीय प्रतिबंध लगाने की अनुमति दी गई है। यह दिशा-निर्देश 1 दिसंबर से 31 दिसंबर तक प्रभावी रहेंगे। मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि दिशा-निर्देश संशोधन अंतत देश में सक्रिय मामलों की संख्या में लगातार गिरावट से स्पष्ट घातक बीमारी के प्रसार के खिलाफ हासिल किए गए पर्याप्त लाभों को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

“कुछ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में नए मामलों में हालिया स्पाइक को ध्यान में रखते हुए, त्योहारों के मौसम और सर्दियों की शुरुआत में यह जोर दिया जाता है कि महामारी को पूरी तरह से दूर करने के लिए, सावधानी बनाए रखने और निर्धारित रोकथाम रणनीति का सख्ती से पालन करने की आवश्यकता है, केंद्रित एमएचए और स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (एमओएचएफडब्ल्यू) द्वारा जारी दिशा-निर्देशों या एसओपी की निगरानी, नियंत्रण और सख्त पर्यवेक्षण पर, “यह कहा। स्थानीय जिला, पुलिस और नगरपालिका अधिकारियों द्वारा निर्धारित रोकथाम उपायों को अपनाना सुनिश्चित किया गया है। मंत्रालय ने कहा, "स्थिति के अपने आकलन के आधार पर, राज्य और संघ शासित प्रदेश स्थानीय प्रतिबंध लगा सकते हैं, जिसमें कोरोना का प्रसार शामिल है।"

नई घोषणा एक दिन में 50000 से कम मामलों के 18 दिनों के बाद आती है। दिल्ली, मुंबई, और पश्चिम बंगाल सहित कई राज्य जहां कोरोना मामलों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है, नियमित रूप से कई लोगों का दावा है। महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के अलावा सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। राष्ट्रीय राजधानी में भी वृद्धि देखी जा रही है।

सीमापार आतंक पर है भारत की नजर: एस जयशंकर

दिल्ली के कीर्ति नगर में भड़की भीषण आग, 50 से ज्यादा झुग्गियां हुई ख़ाक

कांग्रेस नेता चिदंबरम ने 'लव जिहाद' को बताया छलावा, कहा- ये बहुसंख्यकों के एजेंडे का हिस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -