निकाय चुनाव में देरी की यह है प्रमुख वजह
निकाय चुनाव में देरी की यह है प्रमुख वजह
Share:

पंजाब गवर्नमेंट 126 शहरी स्थानीय निकायों का चुनाव अक्टूबर में करवाने का विचार कर रही है. इस मामले को लेकर चुनाव आयोग को सिफारिश भेजेगी। लेकिन इस बारे अंतिम निर्णय राज्य में कोविड की स्थिति को ध्यान में रखकर लिया जाएगा। माना जा रहा है कि पंजाब म्युनिसिपल एक्ट की धाराओं मुताबिक फैसला होगा. यह चुनाव सितंबर 2020 में होना चाहिए. सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस मीटिंग में यह तय किया गया है, कि कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखने के बाद फैसला किया जाए. 

14 हजार रु मासिक आय का दावा करती रही 80 वर्षीय महिला, खाते में मिली बेशुमार दौलत

सीएम ने बताया कि सितंबर माह में कोरोना के चरम पर पहुंचने की आशंका है. जिस वजह से स्थानीय निकायों की चुनाव प्रक्रिया को जल्द कराने की सिफारिश की गई है.  चुनाव आयोग के समक्ष सिफारिश करने से पहले कोरोना की स्थिति को समझना आवश्यक है. कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए मीटिंग में अगले महीने चुनाव करवाने की संभावना को सिरे से खारिज किया गया है. जो इस बात की ओर इशारा करते है, कि चुनाव के लिए अभी इंतजार ​करना होगा. 

मध्य प्रदेश में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, डरा रहे मौतों के आंकड़े

मीटिंग में यह भी विचार किया गया कि धान की फसल की खरीद और त्योहारों का मौसम अक्टूबर के मध्य प्रारंभ किया जाना चाहिए. जिससे उस वक्त के दौरान चुनाव करवाना संभव नहीं होगा. सभी मंत्रियों ने इस मामले पर आपसी सहमति जताई कि, सभी पक्षों का ख्याल रखते हुए स्थानीय निकायों के चुनाव को सपन्न करवाया जाएगा. ताकि आम जनता को कोरोना का खतरा भी नहीं रहे.  

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम के 5वें न्यायधीश बने जस्टिस यूयू ललित, सोमवार से संभालेंगे पदभार

सुरजेवाला ने शेयर किए बैंक के नाम और लोन की रकम, लिखा- लूट की असली कहानी

क्वारंटाइन सेंटर में कोरोना पॉजिटिव महिला से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -