महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर जोड़तोड़ शुरू, राज ठाकरे ने भाजपा से मांगी 20 सीट

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर जोड़तोड़ शुरू, राज ठाकरे ने भाजपा से मांगी 20 सीट
Share:

मुंबई: हाल के लोकसभा चुनावों में NDA की जीत से उत्साहित महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) प्रमुख राज ठाकरे, जिन्होंने राज्य में महायुति गठबंधन का समर्थन किया था, अब आगामी विधानसभा चुनावों में अपनी छाप छोड़ने का लक्ष्य बना रहे हैं। MNS ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए सीट बंटवारे को लेकर भाजपा के साथ बातचीत शुरू कर दी है।

रिपोर्ट के अनुसार, MNS ने राज्य में 20 विधानसभा सीटों की मांग की है, जिनमें से अधिकांश सीटें मुंबई और मुंबई महानगर क्षेत्र (MMR) में हैं। मनसे द्वारा मांगी गई सीटों में वर्ली, दादर-माहिम, सीवरी, मगाठाणे, डिंडोशी, जोगेश्वरी, वर्सोवा, घाटकोपर पश्चिम, चेंबूर, ठाणे, भिवंडी ग्रामीण, कल्याण ग्रामीण, नासिक पूर्व, वाणी, पंढरपुर, औरंगाबाद मध्य और पुणे की एक सीट शामिल हैं। राज ठाकरे का लक्ष्य शिवसेना (UBT) से मुकाबला करना है। सूत्रों के मुताबिक, MNS प्रमुख अपने भरोसेमंद सहयोगी संदीप देशपांडे को भतीजे और शिवसेना (UBT) प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे के खिलाफ वर्ली विधानसभा क्षेत्र में मैदान में उतार सकते हैं।

इस बीच, MNS के नितिन सरदेसाई दादर-माहिम से और शालिनी ठाकरे वर्सोवा से चुनाव लड़ेंगे। हालांकि, 26 जून को होने वाले विधान परिषद चुनावों के लिए मनसे भाजपा को चुनौती देने के लिए कमर कस रही है। MNS ने आगामी चुनाव के लिए मराठी फिल्म निर्माता और पार्टी नेता अभिजीत पानसे को कोंकण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

अरुणाचल में फिर भाजपा सरकार, आज तीसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे पेमा खांडू

सालों के बाद पहली बार, खुले जगन्नाथ पुरी के चारों द्वार ! मंगला आरती में शामिल हुए CM मोहन मांझी

G7 समिट में शामिल होने आज इटली रवाना होंगे पीएम मोदी, राष्ट्रपति बाइडेन से भी मुलाकात संभव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -