ऋण स्थगन: सुप्रीम कोर्ट के अंतरिम आदेश के कारण बैंकों को बाधा
ऋण स्थगन: सुप्रीम कोर्ट के अंतरिम आदेश के कारण बैंकों को बाधा
Share:

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) ने गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट से अपने अंतरिम आदेश को उठाने के लिए कहा जिसमें उसने कहा कि 31 अगस्त तक एनपीए घोषित नहीं होने वाले खातों को अगले आदेश तक एनपीए घोषित नहीं किया जाएगा। गुरुवार को ऋण स्थगन मामले में सुनवाई के दौरान, आरबीआई का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील ने शीर्ष अदालत को बताया कि बैंकों को निर्देश के कारण परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने पहले सेप्ट 3 पर एक अंतरिम आदेश पारित किया था, जिसमें बैंकों को अगले आदेश तक एनपीए के रूप में खातों की घोषणा नहीं करने का निर्देश दिया गया था।

ऋण स्थगन सुनवाई में आरबीआई की ओर से पेश हुए वी. गिरी ने अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली एससी पीठ को बताया कि बैंकों को एनपीए की घोषणा पर रोक लगाने के कारण कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, एससी पीठ ने कहा कि वह 18 नवंबर को मामला उठाएगी और मामले को दिन के लिए स्थगित कर दिया।

विशेष रूप से, आरबीआई और वित्त मंत्रालय ने पहले से ही एक योजना शुरू की थी जिसके तहत 6 महीने की अधिस्थगन अवधि के दौरान उधारकर्ताओं को सरल और चक्रवृद्धि ब्याज के बीच अंतर का श्रेय दिया जाएगा। आज की सुनवाई के दौरान मामले में याचिकाकर्ताओं में से एक के लिए पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव दत्ता ने केंद्र से ब्याज माफी योजना पर ब्याज की घोषणा के बाद उनकी याचिका का निस्तारण करने के लिए कहा गया।

जैक मा के मुंह से निकला एक शब्द और हो गया ढाई लाख करोड़ का नुकसान, जानिए पूरा मामला

लोन मोरेटोरियम: बैंकों ने लौटाना शुरू की चक्रवृद्धि ब्याज की राशी

वीडियोकॉन केस में ईडी का बड़ा कदम, चंदा कोचर और उनके पति के खिलाफ दर्ज हुई चार्जशीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -