लो शू ग्रिड: लो शू ग्रिड क्या है और आप इसके साथ अपनी किस्मत कैसे बदल सकते हैं

लो शू ग्रिड: लो शू ग्रिड क्या है और आप इसके साथ अपनी किस्मत कैसे बदल सकते हैं
Share:

लो शु ग्रिड, जिसे अक्सर नौ अंकों का जादुई वर्ग कहा जाता है, एक आकर्षक प्रणाली है जो नौ अंकों को इस तरह से व्यवस्थित करती है कि व्यक्ति की ताकत, कमज़ोरी और जीवन के विभिन्न पहलुओं का पता चलता है। चीनी फेंग शुई अंकशास्त्र के आधार पर, लो शु ग्रिड में तीन पंक्तियाँ और तीन कॉलम होते हैं, जिनमें से प्रत्येक में 1 से 9 तक की संख्याएँ होती हैं। इन संख्याओं को इस तरह से व्यवस्थित किया जाता है कि किसी भी तीन संख्याओं का योग, चाहे क्षैतिज, लंबवत या तिरछे संरेखित हो, 15 के बराबर होता है।

नौ अंकों के जादुई वर्ग के रूप में जाना जाने वाला लो शू ग्रिड अंकशास्त्र के समान एक उपकरण के रूप में कार्य करता है, जो किसी व्यक्ति के व्यक्तित्व, प्रतिभा, भाग्य और जीवन पथ के बारे में जानकारी प्रदान करता है। इस ग्रिड की नौ संख्याओं की विशेष व्यवस्था किसी व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर निर्धारित की जाती है।

लो शु ग्रिड में, संख्या 1, 4 और 7 व्यक्ति के मूल व्यक्तित्व और गुणों को दर्शाती हैं। संख्या 2, 5 और 8 प्राकृतिक प्रतिभा और क्षमताओं को दर्शाती हैं, जबकि 3, 6 और 9 जीवन में संभावित दिशा और उद्देश्य को दर्शाती हैं।

क्या आप सोच रहे हैं कि लो शू ग्रिड कैसे बनाया जाता है? अपनी जन्म तिथि के सभी अंकों को जोड़कर एक दो अंकों वाली संख्या प्राप्त करें, फिर उन अंकों को तब तक जोड़ते रहें जब तक आपको एक अंक न मिल जाए। यह एकल अंक आपकी मूल संख्या है।

इसके बाद, 3x3 ग्रिड बनाएं। ग्रिड के केंद्र में अपना मुख्य नंबर रखें। 1 से 9 तक की शेष संख्याएँ एक विशिष्ट क्रम में भरें: दाएं कोने में 1, 4, या 9, ऊपरी मध्य में 2, 5, या 8 और ऊपरी बाएं कोने में 3 या 6 रखें। सभी संख्याएँ रखने के बाद, आपका लो शू ग्रिड पूरा हो गया है।

लो शु ग्रिड में प्रत्येक संख्या का अपना अलग महत्व है, और किसी संख्या की अनुपस्थिति भी निहितार्थ रखती है। यदि आपके लो शु ग्रिड में कोई संख्या गायब है, तो इस अनुपस्थिति को दूर करने के लिए विशिष्ट उपाय सुझाए गए हैं।

Indian Navy MR Musician Batch 02/2024 Recruitment 2024: अभी ऑनलाइन आवेदन करें

Uttarakhand Technical University ने Assistant Professor Recruitment 2024 के लिए ऑनलाइन फॉर्म जारी किया

NIMS Hyderabad Recruitment 2024: 51 सीनियर रेजिडेंट पदों के लिए अभी आवेदन करें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -