जानिए क्या होता है श्राद्ध के महीने में कौए का महत्व
जानिए क्या होता है श्राद्ध के महीने में कौए का महत्व
Share:

कौआ एक पक्षी होता है,ऐसा माना जाता है किसी भी शुभ कार्य के करते से पहले अगर कौआ दिख जाये तो ये अच्छा नहीं होता है, ऐसा करने से आपके कार्य में असफलता मिलने की सम्भावना बढ़ जाती है,पर श्राद्ध के महीने में कौओं का महत्व बढ़ जाता है. ऐसा माना जाता है की श्राद्ध के महीने में कौओ को भोजन करवाने से श्राद्ध का फल मिलता है.

वैसे भी कौओं को भूत भविष्य का सूचक मानते हैं. हमारे शास्त्रों में कौओं के कुछ संकेतो के बारे में भी बताया गया है. जो हमारे लिए शुभ और अशुभ साबित हो सकते है.

1-अगर श्राद्ध के महीने में बहुत सारे कौए एक जगह जमा होकर बोलने लगे तो ये इस बात का संकेत हो सकता है की आपके ऊपर कोई बड़ी मुसीबत आने वाली है.

2-अगर किसी इंसान के ऊपर अचानक से कौआ आकर बैठ जाए, तो इससे उस व्यक्ति को धन व प्रतिष्ठा का नुकसान हो सकता है. अगर किसी औरत के ऊपर कौआ बैठ जाये तो इससे उस महिला के पति को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

3-अगर कोई कौआ किसी पानी से भरे बर्तन या घड़े पर बैठे तो इससे धन-धान्य की वृद्धि होती है. और अगर आपको कौआ अपने मुंह में रोटी, मांस आदि का टुकड़ा आदि लिए दिखाई दें तो मन की इच्छा पूरी होती है.

धन की कमी को दूर करता है सूखे हुए नारियल का ये उपाय

ये छोटे छोटे उपाय दूर कर सकते है आपका बेड लक

धन लाभ के लिए घर में रखे चांदी का हाथी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -