भारत में एक बार फिर से लॉन्च होने जा रही है LML बाइक

पुराने वक़्त में आपने LML के स्कूटर्स देखे होंगे, इसके बाद कंपनी ने एड्रीनो जेसी कई बाइक्स भी  इंडियन मार्केट में पेश कर दिए थे. डिमांड गिरने के कारण से कंपनी ने भारत में कामकाज बंद किया जा चुका है. लेकिन ताजा जानकारी की माने तो बहुत जल्द ये ब्रांड इंडिया में जोरदार वापसी करने का अनुमान भी लगाया जा चुका है, वो भी पूरी तरह इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ. LML इलेक्ट्रिक के CEO योगेश भाटिया ने कंपनी के इलेक्ट्रिक प्लान के बारें में सूचना जारी कर दी है और देश में भरोसेमंद ईवी लाने के लिए LML ने जर्मनी की ईरॉकिट से हाल ही में साझेदारी भी कर चुके है. LML की 50वीं सालगिरह पर 3 नए इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ कंपनी 29 सितंबर 2022 को जोरदार वापसी करती हुई दिखाई दे रही है.

कौन से इलेक्ट्रिक वाहन होंगे लॉन्च: शुरुआती दौर में LML ई-हाइपरबाइक, ई-बाइक और इलेक्ट्रिक स्कूटर इंडिया में  पेश करने का एलान कर दिया है. सितंबर में लॉन्च होने वाले इन तीनों प्रोडक्ट्स की आधिकारिक एलान कंपनी बहुत जल्द  कर सकती है. ब्रांड की इलेक्ट्रिक बाइक और इलेक्ट्रिक हाइपरबाइक जहां फरवरी या मार्च 2023 से ग्राहकों को मिलना शुरू होने वाली है, वहीं इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलेवरी अगस्त/सितंबर 2023 से शुरू होने की उम्मीद भी लगाई जा चुकी है. प्रोडक्शन पर पूछे गए प्रश्न पर भाटिया ने बोला है कि ये सभी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स 100 प्रतिशत इंडिया में बनाए जाएंगे और आने वाले वक़्त में कंपनी इन्हें US और यूरोप में निर्यात करने का प्लान लेकर भी आगे बढ़ रहे थे.

अबतक नहीं मिली रेंज की जानकारी: बता दें कि योगेश भाटिया ने फिलहाल इन तीनों इलेक्ट्रिक वाहनों की रेंज पर कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन ये अवश्य कहा है कि ईवी की रेंज को लेकर कस्टमर के असमंजस पर कंपनी जरूर बात करने वाले है. अनुमान लगाए जा रहे है कि LML इन इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ बैटरी स्वैपिंग तकनीक उपलब्ध कराने वाली है जो आने वाले वक़्त में बहुत कारगर चार्जिंग विकल्प भी होने वाला है. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि भारत में कंपनी कैसा प्रदर्शन करती है, क्योंकि देश में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स का मुकाबला बहुत जोरदार बनता जा रहा है और नए-नए स्टार्टअप बेहतरीन इलेक्ट्रिक दो-पहिया लेकर आ रहे हैं. देश में इन ईवी के मूल्य पर ही सबकुछ निर्भर कर रहा है.

Kia की इस कार को चलाना होगा और भी ज्यादा किफायती, जानिए क्यों

इस नए फीचर्स के साथ लॉन्च की जाने वाली है मारुति ब्रेज़ा

Hyundai ने पेश किया अपना Grand i10 NIOS का नया मॉडल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -