कश्मीर मामले में बोले आडवाणी, कहा- कश्मीर भारत का हिस्सा
कश्मीर मामले में बोले आडवाणी, कहा- कश्मीर भारत का हिस्सा
Share:

नई दिल्ली : कश्मीर के मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने बयान जारी करते हुये कहा है कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है। अभिन्न हिस्से को भारत से कभी भी अलग नहीं किया जा सकता या फिर इस बारे में सोचा नहीं जाना चाहिये। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से कश्मीर के हालात बिगड़े हुये है। यहां 8 जुलाई को आतंकवादी बुरहान वानी को भारतीय सेना ने मार गिराया था और इसके बाद से ही घाटी में हिंसक प्रदर्शन का दौर जारी हो गया है।

कश्मीर समेत कई स्थानों पर कफ्र्यू लगा हुआ है तथा लोगों का सामान्य जनजीवन प्रभावित हो गया है। हाल ही में कश्मीर समस्या को हल करने की मांग को लेकर राज्य के विपक्षी दलों ने उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की थी वहीं सोमवार को भी विपक्षी दलों का प्रतिनिधि मंडल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिला। भाजपा के वरिष्ठ नेता आडवाणी का कहना है कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और इसे भारत से अलग नहीं किया जा सकता।

दलितों को लेकर भी बोले

पिछले कुछ दिनों पूर्व दलितों के साथ अत्याचार के मामले सामने आये थे। इस संबंध में भी आडवाणी ने बयान दिया है। उनका कहना है कि दलितों पर अत्याचार होने से उन्हें दुःख जरूर है परंतु इस तरह के मामले कोई नये नहीं है आडवाणी ने आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिये पाकिस्तान पर भी निशाना साधा और कहा है कि पाकिस्तान की शह पर ही कश्मीर में अलगाववाद पनप रहा है।

जम्मू-कश्मीर में पैलेट गन को प्रतिबंधित करने की उठी मांग

कश्मीर में हिंसा को लेकर अरूण जेटली ने दिया बड़ा बयान !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -