अंधविश्वास को बढ़ावा देती हैं महबूबा मुफ़्ती की बात - चिराग पासवान
अंधविश्वास को बढ़ावा देती हैं महबूबा मुफ़्ती की बात - चिराग पासवान
Share:

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) से नवनिर्वाचित सांसद चिराग पासवान ने जायरा वसीम को लेकर कहा है कि प्रत्येक इंसान को खुद के निर्णय लेने का अधिकार होता है. साथ ही उन्होंने महबूबा मुफ्ती के भगवा ट्वीट को लेकर भी हमला बोला है. लोजपा सांसद चिराग पासवान ने जायरा वसीम के मसले पर कहा कि, 'मुझे नहीं पता है कि कौन सा मजहब इस बात को कहता है कि क्या करना चाहिए. निजी फैसला लेने का अधिकार व्यक्ति विशेष का है. अगर यह उनकी अपनी इच्छा से लिया गया फैसला है तो मैं उसका आदर करता हूं. अगर किसी सियासी या सामाजिक दबाव से लिया गया फैसला है तो मैं इसको गलत मानता हूं.'

इसके साथ ही चिराग ने महबूबा मुफ्ती के ट्वीट पर कहा कि, 'महबूबा मुफ्ती काफी पढ़ी-लिखी हैं. लेकिन जब वे इस तरह की बातें करती हैं तो हास्यास्पद है और अंधविश्वास को बढ़ावा देने वाली है. अगर केवल जर्सी का कलर ही हार-जीत का निर्णय करता है तो किसी को भी एक ऐसी रंग की जर्सी पहना दी जाएगी. जिससे उसकी जीत पक्की हो जाएगी. आप जर्सी के रंग से ही लगातार जीतते रहेंगे. मैं नहीं जानता मुफ्ती ने इन बातों को क्यों कहा, किन्तु यह अंधविश्वास को बढ़ावा देने वाला बयान है.

जब चिराग पासवान से नुसरत जहां के मामले में मौलवियों की टिप्पणी के संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि, 'यह सब गलत है किसी व्यक्ति विशेष को पूरी तरीके से स्वतंत्रता है. अपने निर्णय लेने की उसकी कार्यशैली कैसी हो, उसकी वेशभूषा कैसी हो, यह पूरी तरह से उसकी व्यक्तिगत राय है और उसकी व्यक्तिगत राय पर कोई क्या पहन रहा है या क्या नहीं पहन रहा है, इस पर किसी को टिप्पणी करने का कोई हक़ नहीं है.

केंद्र की आयुष्मान भारत योजना में कमलनाथ ने किया बदलाव, शुरू करेंगे ये योजना

भाजपा नेता प्रियंका शर्मा की रिहाई में हुई देरी, SC ने ममता सरकार को भेजा अवमानना नोटिस

यूपी में जाति पर सियासी जंग तेज़, मायावती ने योगी सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -