बीमारी के कारण दो साल में बढ़ा करीब 6 टन वजन
बीमारी के कारण दो साल में बढ़ा करीब 6 टन वजन
Share:

अक्सर लोग अपने मोटापे से परेशान रहते हैं जिसके चलते वो कई सारे उपाय भी करते हैं। लेकिन किसी बीमारी के चलते उनका वजन बढ़ता ही जाता है। ऐसे ही एक 22 साल की लिजी डेनिसन का वजन दो साल से लगातार बढ़ रहा है जिससे वो परेशान हो चुकी थी और आख़िरकार उसने डॉक्टर को दिखा कर टेस्ट करवा ही लिया जिसके बाद कुछ ऐसा सामने आया की हैरान रह जायेंगे आप।

दरअसल ये हैं लिजी डेनिसन जिसका वजन साल 2013 में उनका वजन अचानक बढ़ना शुरू हुआ जिसके बाद बढ़त ही जा रहा है। इस पर लिज़ी ने बताया की साल के अंत तक उसका वजन 54 किलो था लेकिन 2 सालों बाद उसका वजन 102 किलो हो गया। उसका वजन लगभग 6 टन तक बढ़ चूका था।

इस बात को लिज़ी नार्मल ही ले रही थी क्योकि वो कहती हैं कि, 'मैं ज्यादा खाती भी नहीं थी फिर भी मेरा वजन बढ़ता ही जा रहा था।' इससे उनकी माँ भी परेशान हो चुकी और परेशान हो कर जब डॉक्टर को बताया तो डॉक्टर ने उन्हें डाइट में कैलॉरी की संख्या कम करने की सलाह दी।

लेकिन इससे भी कुछ नहीं हुआ और बाद में लिजी ने MRI कराने का फैसला किया। और उस रिपोर्ट मे ये पता चला कि उन्हें ब्रेन ट्यूमर है जो लगातार बढ़ता जा रहा है जसिकी वजह से वजहें भी बढ़ रहा है और उसके बाद लिज़ी ने हार्मोन थैरेपी कराने का फैसला किया। जिससे 5 हफ्ते के बाद लिजी का 10 किलो वजन कम हो गया।

दुल्हन ने दूल्हे के घर बारात ले जा कर कायम की मिसाल

यहां अच्छे वर के लिए लड़कियों को मुंडवाना होता है सर

गर्भनिरोधक डिवाइस लेकर ही पैदा हुआ ये बच्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -