आंगनवाडी केंद्र के भोजन में छिपकली

आगरा. देशभर के आंगनवाडी केन्द्रों में दोपहर को मिड-डे मील बांटा जाता है. पर कईं बार लापरवाही के चलते भोजन में गड़बड़ी होती है और बच्चों की जान पर बन आती है. पहले भी खराब मिड-डे मील ने कईं बच्चों की जान ली हैं. अब एक मामला आया है उत्तर प्रदेश से, जहां मिड-डे मील खाने से बच्चों को फ़ूड पॉयज़निंग हो गई.

आगरा जनपद के अलबतिया इलाके स्थित आंगनवाडी केंद्र में गुरुवार को  मिड-डे मील खाने से आधा दर्जन बच्चों की तबीयत खराब हो गई.  दरअसल आंगनवाडी केंद्र में गुरुवार को हॉट फूड योजना के तहत खिचड़ी बांटी गई थी, जिसमें छिपकली गिरी हुई थी. इस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया और विषाक्त भोजन ही बच्चों को परोस दिया गया. इसे खाकर बच्चों की तबियत बिगड़ने लगी तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया. बच्चों को जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में दोपहर 12 बजे भर्ती किया गया. बच्चों की उम्र 5 से 10 साल के बीच है.

बच्चों का इलाज कर रहे बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. सुधीर कुमार ने बताया, "सभी बच्चों की हालत सामान्य है, खतरे की कोई बात नहीं है. उपचार चल रहा है. तीन डॉक्टरों की टीम बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर निगरानी रख रही है." मामले का पता लगते ही प्रमुख अधीक्षक डॉ. सुबोध कुमार भी अस्पताल पहुंचे.

अमित शाह के धर्म पर राज बब्बर की टिप्पणी

पत्नी को टिकट नहीं मिला तो बहू के लिए कर रहे प्रचार

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव ने डाली दो भाइयों में फूट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -