दिल्ली- आय के हिसाब से बढेगा टैक्स
दिल्ली- आय के हिसाब से बढेगा टैक्स
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली में रहना यूँ भी महँगा सौदा है, पर अब यह और महंगा हो जाएगा. उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने अब आय के हिसाब से प्रोफेशनल टैक्‍स लेना तय किया है. उत्तरी दिल्ली नगर-निगम के सामने कमिश्नर ने प्रोफेशनल टैक्स वसूलने का प्रस्ताव रखा है. इसके लिए एक सेल बनाई जाएगी, जो आयकर विभाग की मदद से काम करेगी.

इस प्रस्ताव के अनुसार 2.5 लाख सालाना कमाने वालों से 1200 रुपए, 5 से 10 लाख सालाना आमदनी वालों से 2400 रुपए और 10 लाख से ज्यादा आमदनी वालों से 2500 रुपए सालाना टैक्स वसूला जाएगा. एनडीएमसी के अतिरिक्त कमिश्नर रेणु जगदेव ने बताया कि “इसके लिए अलग सेल बनाएंगे. इनकम टैक्स से भी डाटा लेंगे और हम अपना सर्वे भी करेंगे. जहां भी इनकम स्लैब जो बनाया है उसी के मुताबिक टैक्स वसूल करेंगे.”

उत्तरी दिल्ली नगर करीब 3300 करोड़ रुपए के घाटे में चल रही है. इसी कारण प्रापर्टी टैक्स में भी 15 फीसदी बढ़ोतरी की जा सकती है. बेटरमेंट टैक्स के तौर पर यह टैक्स वसूला जाएगा. एनडीएमसी के कमिश्‍नर मधुप व्यास ने बताया कि “बेटरमेंट टैक्स उन कॉलोनियों से वसूला जाएगा, जिसके बेटरमेंट के लिए हमने काम किया है. अगर हमने एक्स्ट्रा प्रोजेक्ट किया, जिससे उस इलाके के प्रापर्टी के रेट बढ़े हैं जैसे मेट्रो स्टेशन आ गया है तो वहां से टैक्स वसूला जाएगा.”

पुलिस की परेड रिहर्सल से आम जनता की बड़ी दिक्कत

पीपा पुल पर चलेंगी छोटी गाड़ियाँ

जबरन धर्म परिवर्तन करवाने वाले ईसाई प्रचारक गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -