इस फुटबॉलर को है महंगी गाड़ियों का शौक
इस फुटबॉलर को है महंगी गाड़ियों का शौक
Share:

यूरोपीयन चैम्पियन लिवरपूल के लिए खेलने वाले मिस्र के करिश्माई फुटबालर मोहम्मद सालाह को शांत, सौम्य और जमीन से जुड़ा हुआ खिलाड़ी के रूप में जाना जाता है, जंहा मैदान के अंदर अपनी कलाबाजी से विपक्षी टीमों को नतमस्तक करने वाले सालाह निजी जीवन में जोरदार गर्जना करने वाली महंगी कारों के शौकीन हैं. वहीं हर सप्ताह करीब दो लाख पाउंड की कमाई करने वाले सालाह के कार कलेक्शन में बेंटले कांटिनेंटल जीटी से लेकर लेम्बोरगीनी एवेंटाडोर और टोयोटा कैमरी जैसी करोड़ों रुपये की दर्जनों कारें शामिल हैं. यही कारण है सालाह को महंगी और लक्जरी कारों का शौकीन माना जाता है. लगातार दूसरी बार अफ्रीका के सर्वश्रेष्ठ फुटबाल खिलाड़ी का पुरस्कार पाने वाले सालाह ने हाल में बेंटले कांटीनेंटल जीटी कार खरीदी है, जिसे फुटबालरों की सबसे पसंदीदा कार माना जा रहा है. भारत में इस कार की कीमत ऑन रोड तीन करोड़ से ऊपर है. भारत में यह कार भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली के पास भी है.

करीब 160, 000 पाउंड की कीमत वाली इस कार में लक्जरी इंटीरियर्स, आरामदायक लेदर सीट्स हैं. साथ ही, यह 210 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड देती है और इसमें वी12 इंजन है. आंकड़ों की मानें तो इस साल बेंटले कांटिनेंटल जीटी कार को फुटबालरों द्वारा सबसे ज्यादा खरीदा गया है.

गेबन की राष्ट्रीय फुटबाल टीम के कप्तान और इंग्लैंड के फुटबाल क्लब आर्सेनल के लिए खेलने वाले पियरे एमरिक एयूबाम्यांग की तरह ही सालाह के पास भी एक लेम्बोरगीनी एवेंटाडोर कार है. 218 किलोमीटर की प्रतिघंटे की स्पीड देने वाली इटालियन सुपर कार उनके कार कलेक्शन में सबसे तेज कारों में से एक है. सालाह के पास यह कार उन कारों में से एक है जो 2.9 सेकेंड के अंदर ही 60 किलोमीटर तक पहुंच सकती है. इस कार की स्पीड बिल्कुल सालाह की स्पीड से मेल खाती है, जो मैदान पर कुछ इसी तरह बॉल के पीछे दौड़ लगाते हैं.

इसके अलावा सालाह के पास मर्सिडीज एएमजी जीएलई भी है. करिश्माई फुटबालर ज्यादातर ट्रेनिंग के लिए जाते समय इस कार का इस्तेमाल करते हैं. इसमें वी6 इंजन और 367 हॉर्सपॉवर की क्षमता है. मेलवूड ट्रेनिंग सेंटर जाते समय सालाह अक्सर मर्सिडीज बेंज एसयूवी का इस्तेमाल करते हैं. इस कार की शुरुआती कीमत 65000 पाउंड है. जंहा इससे भी ज्यादा महंगी कारों में मर्सिडीज बेंज एसएलएस एमजी रॉडस्टर है, जो मर्सिडीज कंपनी की अब तक की सबसे मंहगी कार है और इसकी शुरुआती कीमत 176000 पाउंड है. यह कार हालांकि सालाह के पास नहीं है.

ऑडी क्यू 7 की शुरुआती कीमत 54000 पाउंड है और यह सालाह तथा स्पेन के फुटबाल क्लब बार्सिलोना के कई खिलाड़ियों की पहली पसंद है. इन सब कारों के बीच एक ऐसी कार भी है जिसे सालाह ने सबसे पहले खरीदी थी और वो कार थी टोयोटा कैमरी. टोयोटा कैमरी की शुरुआती कीमत 29000 पाउंड है. इसकी स्पीड हालांकि 111 किलोमीटर प्रतिघंटे की ही है. यही वजह है कि सालाह का मन इस कार से ऊब गया था और अब उनके इससे दोगुना स्पीड वाली कारें हैं. 26 वर्षीय सलाह ने लिवरपूल के लिए पिछले सीजन में 44 गोल दागे थे और अपनी टीम को यूरोपीय चैम्पियंस लीग के फाइनल तक लेकर गए थे. हालांकि, उन्होंने विश्व कप में केवल दो गोल किए लेकिन उसके बाद से अब तक वह लिवरपूल के लिए 29 मैचों में 16 गोल दाग चुके हैं.

एम्पायर स्टेट बिल्डिंग आप लोगों ने पर्पल-गोल्ड लाइट्स जलाकर कोबे ब्रायंट को दी गई श्रद्धांजलि

जेवलिन थ्रोअर इस खिलाड़ी ने टोक्यो ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई

न्यूजीलैंड ने भारतीय महिला हॉकी टीम को 1-0 से हराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -