लिवरपूल मिडफील्डर लीवा ने दिल की बीमारी के चलते किया संन्यास का एलान
लिवरपूल मिडफील्डर लीवा ने दिल की बीमारी के चलते किया संन्यास का एलान
Share:

ब्राजील, लिवरपूल और लाज़यिो के पूर्व मिडफील्डर 36 साल के लुकास लीवा ने नियमित चिकित्सा परीक्षणों में दिल की बीमारी का पता लगने के उपरांत शुक्रवार को फुटबॉल से संन्यास लेने का एलान किया है। उन्होंने ब्राजील के क्लब ग्रेमियो में संवाददाता सम्मेलन में यह एलान किया है। उन्होंने 2005 में इस क्लब से अपने करियर की शुरुआत की थी और यहीं उनका फुटबॉल सफर खत्म हो गया है। 

लीवा ने 2007 से 2017 के मध्य लिवरपूल का प्रतिनिधित्व किया और वह 2012 में इंग्लिश प्रीमियर लीग जीतने वाली टीम का भाग भी रहे है। वह 5 सीजन के लिये लाज़यिो में शामिल हुए और 2019 में इटालियन कप को भी अपने नाम कर लिया है। रक्षात्मक मिडफील्डर बीते वर्ष  ग्रेमियो में वापस आये थे। उन्होंने 2007-13 के बीच ब्राज़ील की राष्ट्रीय टीम के लिये भी 24 मैच खेले। 

लीवा ने यहां संवाददाताओं ने इस बारें में बोला है कि, ‘‘ मैं जहां चाहता हूं, वहां अपना करियर खत्म कर रहा हूं, लेकिन उस तरह से नहीं जैसा मैंने सोचा था। मुझे बहुत उम्मीद थी कि मैं इसे बदल सकता, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मेरा स्वास्थ्य मेरे लिये पहले आता है।'' ग्रेमियो के डॉक्टर मर्सियो डोर्नेल्स ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि दिल की तीन महीने पूर्व पहली रिपोटर् आने के उपरांत लीवा ने क्लब में काम करना बंद कर दिया था। हाल के परीक्षणों में उनकी स्थिति में कोई सुधार नजर नहीं आया। 

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए बोला है कि, ‘‘हमने कल उनके परीक्षण समाप्त किये। जब हमने उसकी फाइब्रोसिस और उसके आसपास के जोखिमों का मूल्यांकन किया, तो हमने लुकास से कहा कि उन्हें उच्च प्रदर्शन वाली गतिविधियों को जारी नहीं रखना चाहिए।'' लीवा ने इंस्टाग्राम पर बोला है कि उन्हें नहीं पता कि भविष्य में उनके लिये क्या रखा है, लेकिन लिवरपुल हमेशा उनका घर रहेगा। लीवा ने बोला है कि, ‘‘मैं एक स्कॉउज़र हूँ। दुनिया भर के सभी प्रशंसकों को धन्यवाद, मुझे यकीन है कि आप मेरे जीवन के इस नये चरण में मेरे लिए खुश रहेंगे।'' 

क्रिकेट जगत से आई दुखद खबर, इस क्रिकेटर की 2 वर्षीय बच्ची ने दुनिया को कहा अलविदा

Ind Vs Aus: रोहित शर्मा आए तो कौन जाएगा बाहर ? सूर्या और ईशान किशन पर लटकी तलवार

'अपने ही देश में सुरक्षित महसूस नहीं करते लोग, तो..', ये क्या बोले हरभजन सिंह ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -