लिवर को डेटॉक्स करता है किशमिश का पानी
लिवर को डेटॉक्स करता है किशमिश का पानी
Share:

हर महीने केवल चार दिनों तक किशमिश का पानी पियें और लीवर को काम करने में मदद करें। किशमिश का पानी खून को साफ, लीवर जिगर के काम को बढ़ावा देने और पाचन बेहतर बनाए रखने में मदद करता है। लीवर में बायोकैमिकल प्रोसेस शुरु करता है, जिससे खून बड़ी तेजी के साथ साफ होने लगता है। अगर आप इस ट्रीटमेंट को 4 दिनों तक लगातार करेंगे, तो आप पाएंगे कि आपका पेट बिल्कुल ठीक हो चुका होगा और आपके अंदर ढेर सारी एनर्जी भर गई होगी।

किशमिश में ढेर सारे विटामिन और मिनरल्स पाए जाते हैं जो कि अगर पानी में भिगो कर केवल उसका पानी ही पी लिया जाय तो शरीर को लाभ पहुंचेगा। किशमिश में प्राकृतिक रूप से एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है। यह हमें फ्री रैडिकल्स से बचाती है और बीमारियों से सुरक्षा प्रदान करती है। किशमिश को धो लें और किनारे रखें। फिर पैन में दो कप पानी उबालें, फिर उसमें साफ धुली हुई किशमिश डाल कर रातभर के लिये छोड़ दें।

अगली सुबह किशमिश छान कर पानी को पीने लायक गरम करें और इसे खाली पेट पियें।किशमिश का पानी पीने के बाद 30 से 35 मिनट तक इंतजार करें और फिर नाश्ता करें। याद रखें कि इस विधि को 4 दिनों तक रोजाना करना है। इसको हर महीने करें। इसके कोई भी खराब प्रभाव नहीं होते। अगर आप डाइट पर हैं और अपने आहार में लो फैट और ढेर सारे फल तथा सब्जियों को शामिल करते हैं, तो इस पानी को पीने से आपको और भी ज्यादा लाभ मिलेगा।

फायदेमंद है लाल मिर्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -