गीता के अनुसार जिए अपना जीवन
गीता के अनुसार जिए अपना जीवन
Share:

जब महाभारत का युद्ध हुआ तब अर्जुन युद्ध करने को नहीं तैयार थे, क्योंकि वह किसी अपने का रक्त नहीं बहाना चाहते थे. जिसके बाद श्री कृष्ण ने अर्जुन को उपदेश दिए थे. जिसके बाद ही उस युद्ध को जीतना आसान हुआ था. अगर आप भी चाहते है कि आपकी लाइफ आपके अनुसार चलें.

तो इन उपदेशों को जरुर रखें ध्यान.

1-गीता के उपदेश के अनुसार क्रोध भ्रम पैदा कर देती है. जिसमें आपका दिमाग काम करना बंद कर देता है. जिसके बाद आप खुद का ही नुकसान कर बैठते है. यहीं आपके नाश का कारण बनता है. इसलिए जहां तक हो सके अपने गुस्सें को कंट्रोल में रखें.

2-अगर आपका खुद के मन में नियंत्रण नहीं है, तो समझो आपका पतन अवश्य होगा. क्योंकि अगर आपने अपने मन में कंट्रोन नहीं किया तो आपका मन गलत रास्तें में आपको ले जा सकता है.

3-किसी भी सफलता को पाने के लिए खुद का आकलन करना बहुत ही जरुरी है. अगर आपने खुद को नहीं समझा तो आप यह नहीं सोच सकते है कि आगे क्या करना है और आपसे क्या-क्या गलतियां हुई है. जब तक आप खुद का आकलन नहीं करेंगे तो आपको नहीं पता होगा कि आप क्या कर सकते है.

4-आप अपना निर्माण विश्वास के साथ करते है. अगर आपका विश्वास पक्का है तो आपको सफलता तक पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता है.

5-अगर आपका मन अशांत है. जिसे कंट्रोल करना बहुत ही मुश्किल है. लेकिन अगर आप थोड़ा अभ्यास करेंगे तो आपको जरुर फायदा मिलेगा. जल्द ही आप अपने मन को भी कंट्रोल कर पाएंगे.

इस मंदिर में भालू करते है माँ चंडी की पूजा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -