लाइव अप्डेट्स इवेंट्स को गूगल के CEO सुन्दर पिचाई ने किया शुरू
लाइव अप्डेट्स इवेंट्स को गूगल के CEO सुन्दर पिचाई ने किया शुरू
Share:

सबसे बड़े सर्च इंजन गूगल के गूगल के सी.ई.ओ सुन्दर पिचाई ने आज दिल्ली में लाइव अप्डेट्स इवेंट्स को शुरू कर दिया है. जिसमे इन्टरनेट के साथ सभी यूज़र्स को इससे जोड़ने पर बल दिया है. इस मोके पर  गूगल के सी.ई.ओ सुन्दर पिचाई व आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद और गूगल इंडिया के हेड राजन आनंदन भी उपस्थित थे. इस कार्यक्रम आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने डिजिटल टूल्स व्यवसायों और उद्यमियों की मदद पर जोर दिया. जिसमे छोटे व्यापारियों को मोबाइल प्लेटफार्म से जोड़ने और इस सम्बन्ध में दिशा निर्देश बनाने को लेकर चर्चा की गयी. 

इस अवसर पर सुन्दर पिचाई ने कहा है कि पिछले 18 सालों से हमारा मिशन अपने एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म के जरिए ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने का रहा है. वही गूगल द्वारा भारत में डिजिटल उनलॉक प्रोग्राम को भी लाया जा चूका है. इसके अलावा उन्होंने गूगल द्वारा देश में किये जा रहे अन्य कार्यो के बारे में बताया. 

गूगल इंडिया के हेड राजन आनंदन ने कहा  'गूगल का मिशन हर किसी व्यक्ति तक इंटरनेट को पहुंचाना है.' उन्होंने कहा कि भारत में 350 मिलियन इन्टरनेट यूजर्स हैं. जिसमे 'स्माल और मध्यम व्यवसाय (SMBs) भारत की GDP का 36 प्रतिशत है. वही उन्होंने छोटे व्यापारियों के व्यवसाय को डिजिटल तरीके से आगे बढ़ाने की बात कही.

मझले उद्योग हैं भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़

सुंदर पिचई समेत तीन NRI को दिया जाएगा...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -