पाक चुनाव: इमरान खान के वोट हो सकते हैं रद्द

Jul 25 2018 07:39 PM
पाक चुनाव: इमरान खान के वोट हो सकते हैं रद्द

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के नए वजीर ए आज़म के लिए आज मतदान हो रहा है, पाकिस्तान की जनता अपने वोटों से पाकिस्तान का भविष्य तय करने में लगी है. वहीँ कुछ असामाजिक तत्व इस माहोल में भी विष घोलने से नहीं चूक रहे हैं. आज सुबह 8 बजे से पाकिस्तान वोटिंग शुरू हुई थी, लेकिन 11 बजे बलूचिस्तान में हुए आत्मघाती धमाके ने सबके कान सुन्न कर दिए, पोलिंग बूथ पर हुए इस धमाके में 31 लोगों की जान गईं और 25 के लगभग लोग घायल हो गए, इसमें 3 पुलिसकर्मी भी शामिल थे.

पाक में चुनाव प्रचार ख़त्म, इमरान और नवाज़ में काटे की टक्कर

शाम को 6 बजे के लगभग मतदान ख़त्म हुआ, लेकिन इससे पहले पाकिस्तान के कई इलाकों में मतदान के दौरान हिंसा की घटनाएं दर्ज की गईं. इसी बीच पीएम पद के प्रबल उम्मीदवार माने जा रहे इमरान खान के वोट रद्द होने की भी मांगे उठ रही है, उनपर वोटिंग के दौरान वीडियो बनाने का आरोप है, जिसे चुनाव आयोग ने गंभीरता से लिया है. 

इमरान ख़ान ने जारी किया चुनावी घोषणा पत्र

पाकिस्तान के आम चुनाव में  272 सीटों के लिए लगभग 100 राजनीतिक दल चुनाव मैदान में हैं और मुख्य मुकाबला नवाज शरीफ, इमरान खान और बिलावल भुट्टो की पार्टी के बीच है. कुल 3,549 उम्मीदवार 272 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं, अन्य 60 सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित हैं, जबकि 10 फीसदी सीटें हिंदुओं सहित अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों के लिए आरक्षित हैं.

खबरें और भी:-​

EDITOR DESK : पाक के अगले प्रधानमंत्री होंगे इमरान खान!

पाकिस्तान चुनाव : तख्तापलट में जुटी सेना, पोलिंग बूथ में जाने से वोटर्स को रोका

पाक चुनाव: आत्मघाती बम से दहला क़्वेटा, 31 की मौत

 

?