लाइव अपडेट : मेघालय, नगालैंड और त्रिपुरा
लाइव अपडेट : मेघालय, नगालैंड और त्रिपुरा
Share:

त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय में विधानसभा चुनाव 2018 के लिए हाल ही में 59 सीटों पर हुई वोटिंग के बाद मतगणना शुरू हो चुकी है त्रिपुरा में शुरुआती रुझानों में बीजेपी बढ़त बनाए हुए है. वहीं कई सालों से सत्तारूढ़ लेफ्ट पार्टियां पीछे दिखाई दे रही है. रुझानों में बीजेपी को बढ़त को लेकर बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि त्रिपुरा लेफ्ट मुक्त हो रहा है.

रुझानों में अब तक 

त्रिपुरा -    बीजेपी  23  कांग्रेस  02  लेफ्ट  15  अन्य  00 सीटों पर आगे चल रही है 

मेघालय- बीजेपी  04  कांग्रेस  09   NPP 11  अन्य  07 सीटों पर आगे चल रही है 

नगालैंड - बीजेपी 12  कांग्रेस  01    NPF 04  अन्य  00 सीटों पर आगे चल रही है


नगालैंड में बीजेपी बड़ी जीत की ओर अग्रसर है.बीजेपी इस बार नवगठित नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के साथ गठबंधन कर चुनावी अखाड़े में उतरी. दोनों ने क्रमश: 20 और 40 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं. सीवी वोटर के सर्वे में भाजपा-एनडीपीपी गठबंधन की सरकार बनने के आसार बताए गए हैं. सर्वे में नगालैंड में भी भारतीय जनता पार्टी आगे नजर आ रही है. BJP-NDPP गठबंधन को 27 से 32 सीटों का अनुमान है, जबकि सत्तारूढ़ NPF को 20 से 25 सीटें और कांग्रेस को सिर्फ 2 सीटों का अनुमान है.
मेघालय में भी कुछ ही घंटों में स्थिति साफ भी हो जाएगी. राज्य में इस बार 84 फीसदी मतदान हुआ है. सत्तारूढ़ कांग्रेस के अलावा भाजपा, नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) और नवगठित पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट मुकाबले में है.नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) पूर्व लोकसभा अध्यक्ष पीए संगमा के बेटे कोनार्ड संगमा की पार्टी है. कांग्रेस के मुकुल संगमा और कोनार्ड दोनों ही गारो हिल्स इलाके से आते हैं. लेकिन यहां पीए संगमा के निधन के बाद कोनार्ड संगमा का राजनीतिक कद काफी प्रभावशाली हो गया है.

मेघालय, नगालैंड और त्रिपुरा के शुरूआती रुझान

मेघालय, नगालैंड और त्रिपुरा में मतगणना आज

अब तक मतदान प्रतिशत: नागालैंड 67 मेघालय 47

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -