उपचुनाव लाइव: अररिया में भाजपा तो जहानाबाद में जेडीयू को बढ़त

उपचुनाव लाइव: अररिया में भाजपा तो जहानाबाद में जेडीयू को बढ़त

जहानाबाद:  बिहार की दो विधानसभा सीट और एक लोकसभा सीट पर वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में यूपी की गोरखपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार आगे चल रहे हैं, वहीं फूलपुर सीट से सपा उम्मीदवार को बढ़त मिलती दिख रही है. उधर बिहार की अररिया लोकसभा में भाजपा और जहानाबाद में जेडीयू के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.

बिहार की अररिया सीट पर पहली राउंड की गिनती में बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप सिंह 3780 वोट हासिल कर आरजेडी नेता सरफराज आलम के मुकाबले करीब 1200 वोटों से आगे चल रहे हैं. वहीं ताज़ा रुझानों के मुताबिक जहानाबाद सीट से जेडीयू उम्मीदवार अभिसार शर्मा आरजेडी के सुदय यादव से आगे चल रहे हैं, हालांकि यह दोनों के बीच का अंतर महज 34 वोटों की है. 

वहीं उत्तर प्रदेश के फूलपुर सीट से तीसरे राउंड की गिनती के बाद समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार नागेंद्र सिंह पटेल 7600 वोटों के साथ अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी बीजेपी नेता कौशलेंद्र पटेल के मुकाबले 1437 वोटों से आगे चल रहे हैं. गौरतलब हैं कि, गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिये मतदान बीते 11 मार्च को हुआ था. दोनों ही सीटों पर मतदान का प्रतिशत कम रहा था. इस दौरान गोरखपुर में 47.75 प्रतिशत और फूलपुर में 37.39 फीसद वोट पड़े थे.

लाइव अपडेट: यूपी में भाजपा तो बिहार में राजद आगे

प्राथमिक रुझानों में भाजपा और राजद दोनों को बढ़त

लोक सभा -विधान सभा उपचुनावों की मतगणना शुरू

 

?