लाइव अपडेट: यूपी में भाजपा तो बिहार में राजद आगे

लाइव अपडेट: यूपी में भाजपा तो बिहार में राजद आगे

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की लोकसभा सीटें गोरखपुर और फूलपुर के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना शुरू हो गई है. आज सुबह 8 बजे से तमाम सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच यह मतगणना शुरू हुई, जिसमे अभी तक डाक मत पत्रों की गणना ख़त्म हो गई है. सूत्रों से पता चला है कि, गोरखपुर लोकसभा सीट पर भाजपा आगे चल रही है. 

योगी के नगर गोरखपुर में भाजपा ने 11700 वोटों की बढ़त बना ली है. इस चुनाव में मुख्य मुकाबला बीजेपी, एसपी और कांग्रेस के बीच है. बीजेपी ने फूलपुर से कौशलेंद्र सिंह पटेल तथा गोरखपुर से उपेंद्र दत्त शुक्ल को चुनाव लड़वाया. जबकि इन दोनों सीटों पर समाजवादी पार्टी ने क्रमश: परवीन निशाद तथा नागेंद्र प्रताप सिंह मैदान में उतारा था. कांग्रेस ने इन दोनों सीटों पर बीजेपी और एसपी उम्मीदवारों के सामने क्रमश: मनीष मिश्र एवं सुरीथा करीम को खड़ा किया था.

वहीं बिहार के अररिया लोकसभा व जहानाबाद, भभुआ विधानसभा उपचुनाव की मतगणना का काम सुबह आठ बजे शुरू हो गया. शुरुआती रुझान मिलने शुरू हो गए हैं. बिहार की तीनों सीट पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) आगे है, जबकि उत्तर प्रदेश में भाजपा आगे चल रही है. आपको बता दें कि,  गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिये मतदान बीते 11 मार्च को हुआ था. दोनों ही सीटों पर मतदान का प्रतिशत कम रहा था. इस दौरान गोरखपुर में 47.75 प्रतिशत और फूलपुर में 37.39 फीसद वोट पड़े थे.

गोरखपुर-फूलपुर में कौन शेर, आज होगा फैसला

लोक सभा -विधान सभा उपचुनावों की मतगणना शुरू

यूपी-बिहार लोकसभा उपचुनाव में अब तक का हाल