बांग्लादेश पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, शेख हसीना ने एयरपोर्ट पर किया जोरदार स्वागत
बांग्लादेश पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी, शेख हसीना ने एयरपोर्ट पर किया जोरदार स्वागत
Share:

आज से पीएम नरेंद्र मोदी का दो दिवसीय बांग्लादेश दौरा आरम्भ हो गया है। कोरोना संकट में ये प्रधानमंत्री मोदी की ये पहली विदेश यात्रा है। बांग्लादेश की स्वतंत्रता के 50 वर्ष पूरे हो रहे हैं, जश्न के इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी बतौर मुख्य अतिथि बांग्लादेश पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री अपने दो दिवसीय दौरे पर कई समारोहों में भाग लेंगे। वही पीएम नरेंद्र मोदी बांग्लादेश पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री मोदी यहां कई समारोह में भाग लेंगे। ढाका के हवाईअड्डे पर बांग्लादेशी पीएम शेख हसीना ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया, प्रधानमंत्री मोदी को यहां पर गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। 

वही बांग्लादेश के गठन में भारत ने महत्वपूर्ण किरदार निभाया था, यही वजह है कि इस विशेष अवसर पर भारत के पीएम सम्मिलित हो रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले बांग्लादेश को सजाया गया है, ढाका में त्योहार जैसी स्थिति है। प्रधानमंत्री मोदी अपने दौरे के पहले दिन कई समारोह में भाग लेंगे। 

इसके साथ ही बांग्लादेश में इस समारोह का आगाज नेशनल परेड ग्राउंड पर होगा, साथ ही बंगबंधु इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस सेंटर पर भी समारोह होना है। प्रधानमंत्री मोदी साथ ही सावर में राष्ट्रीय शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि देंगे। आज ही प्रधानमंत्री मोदी तथा शेख हसीना बंगबंधु-बापू प्रदर्शनी का आरम्भ करेंगे।बता दे कि प्रधानमंत्री मोदी प्रातः दिल्ली एयरपोर्ट से ढाका के लिए रवाना हुए थे। बांग्लादेश अपनी स्वतंत्रता के पचास वर्ष पूरे होने पर जश्न मना रहा है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित होने पहुंच रहे हैं।

कहीं 50 तो कहीं 2500 रुपए तक का लिया जा रहा जुर्माना, मास्क न पहने पर नियम सख्त

एके एंटनी अपने संसदीय करियर पर समय निकालने के लिए है तैयार

पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी को सोलर यौन घोटाले में मिली क्लीन चिट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -