राज्यसभा की कार्यवाही हुई स्थगित, कल इस समय होगी शुरू

राज्यसभा की कार्यवाही हुई स्थगित, कल इस समय होगी शुरू

COVID-19 संकट के मध्य सोमवार से 18 दिवस के मानसून सत्र का आरम्भ हो चूका है। आज सत्र का तृतीय दिन है। राज्यसभा में आज आयुर्वेद शिक्षण तथा अनुसंधान संस्थान बिल, 2020 पास हुआ। वहीं आज सदन में COVID-19 वायरस पर भी चर्चा हुई। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर सरकार से प्रश्न किए। कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने लॉकडाउन को किस आधार पर लगाया गया, इसको लेकर गवर्मेंट से प्रश्न किया। 

वही दूसरी ओर COVID-19 पर बातचीत के लिए कम वक़्त दिए जाने पर सांसदों ने चिल्लाचोट शुरू कर दी। गवर्मेंट ने इस दौरान सदन को बताया कि अनुच्छेद 370 के हटने के पश्चात् से जम्मू कश्मीर में आतंकी मामलों में कमी आई है। साथ-साथ यह भी बताया कि बीते छह माहों में पाकिस्तान तथा चीन की ओर से सीमा पर कितनी बार घुसपैठ के मामले हुए। फिलहाल राज्यसभा की कार्यवाही कल प्रातः 9 बजे तक के लिए निरस्त कर दी गई है। 

राज्यसभा में कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने कहा, कल हेल्थ मिनिस्टर ने कहा कि इस फैसले ने करीब 14 से 29 लाख कोरोना केसों तथा 37,000-78,000 मौतों को रोका। सदन को सूचित किया जाना चाहिए कि हम किस वैज्ञानिक आधार पर इस नतीजे पर पहुंचे हैं। वही पूर्व पीएम तथा कांग्रेस के सीनियर नेता मनमोहन सिंह एवं पूर्व मिनिस्टर पी चिदंबरम हेल्थ संबंधी कारणों से मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा की बैठकों में हिस्सा नहीं लेंगे। बुधवार को उच्च सदन की बैठक आरम्भ होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने इसका ऐलान किया। वही अब आगे की बैठक काल सुबह 9 बजे शुरू होगी।

गुस्से में लाल हैं रवि किशन, कहा- 'थाली में जहर है तो छेद करना पड़ेगा'

अब दिल्ली के ये भाजपा अध्यक्ष हुए कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

ब्रिटेन के अपराध निरोधक अधिकारियों ने किया चौंकाने वाला खुलासा, हुए सब हैरान