144 रनों से गुजरात को हराकर रॉयल चैलेंजर्स ने बनाया इतिहास
144 रनों से गुजरात को हराकर रॉयल चैलेंजर्स ने बनाया इतिहास
Share:

आईपीएल के 44वें मैच में गुजरात लॉयंस ने टॉस जीतकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया जो की उन्हें काफी महंगा साबित हुआ ओर बैंगलोर ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाए, जिसके जवाब में पूरी की पूरी गुजरात टीम सिर्फ 104 रनो पर ही सिमट गई 

इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम के बल्लेबाज ठीक उसी तरह नहीं चल पाय जिस तरह उनके बॉलर्स पूरी टीम केवल 18.4 ओवरों में 104 रन पर ही आउट हो गई केवल फिंच ने सबसे ज्यादा 37 रन बनाए कोई भी बल्लेबाज ज्यादा समय पिच पर नहीं बिता पाया !

बैंगलोर की तरफ से जॉर्डन ने 4 और चहल ने 3 विकेट लिए. सचिन बेबी को 2 और अरविंद को 1 विकेट मिला. और इस तरह रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर ने IPL इतिहास की सबसे बड़ी जीत अपने नाम की. इससे पहले बंगलोर ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाए. कप्तान कोहली और डिविलियर्स दोनों ने शतक बनाए. कोहली 55 गेंदों में 109 रन बनाकर आउट हुए, तो वहीं डिविलियर्स 52 गेंदों में 129 रन बनाकर नाबाद लौटे. कोहली का इस सीजन में ये तीसरा शतक है, जो कि एक रिकॉर्ड है. साथ ही यहां एक पारी में दो शतकों का रिकॉर्ड भी बना.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -