IND vs AUS 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया को हराकर ICC वनडे रैंकिंग में नंबर 1 की पोजिशन पर भारत

आपको बता दे की दूसरे वन डे मैच में टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया को कप्‍तान विराट कोहली की शानदार बल्‍लेबाजी और फि‍र कुलदीप यादव की ऐतिहासिक हैट्रिक की बदौलत 50 रन से हराकर सीरीज में 2-0 से बढ़त ले ली है. भारत ने वनडे सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 50 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली. मैच में टॉस जीतकर पहले खेलते हुए भारत ने 252/10 रन बनाए थे. जवाब में मेहमान टीम 43.1 ओवर में 202 रन पर ऑलआउट हो गई. इस जीत के साथ ही भारत ने ICC वनडे रैंकिंग में नंबर वन की पोजिशन भी हासिल कर ली. टेस्ट में वो पहले से नंबर वन टीम है. सीरीज का तीसरा वनडे 24 सितंबर को इंदौर में होगा.

- टारगेट का पीछा करने उतरी कंगारू टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और दो रन के स्कोर पर तीसरे ओवर में ही उसे पहले झटका लग गया। 2.6 ओवर में हिल्टन कार्टराइट (1) को भुवनेश्वर कुमार ने बोल्ड कर दिया।
- दूसरा विकेट भी जल्द ही गिर गया। जब 4.5 ओवर में भुवनेश्वर की बॉल पर डेविड वॉर्नर (1) को रहाणे ने कैच कर लिया। इस वक्त स्कोर 9 रन था।
- ट्रेविस हेड और स्मिथ ने 76 रन की पार्टनरशिप कर टीम को संभाला। हेड 39 रन बनाकर चहल का शिकार हुए। उनका कैच मनीष ने लिया।
- इसके बाद बैटिंग करने आए ग्लेन मैक्सवेल (14) ज्यादा देर नहीं रुक सके। उन्हें 22.5 ओवर में युजवेंद्र चहल की बॉल पर धोनी ने स्टम्प कर दिया।
- पांचवां विकेट कप्तान स्टीव स्मिथ (59) का रहा। उन्हें 29.5 ओवर में हार्दिक पंड्या की बॉल पर जडेजा ने कैच कर लिया। इस वक्त टीम का स्कोर 138 रन था।

कुलदीप यादव ने लगाई हैट्रिक:
- 33वें ओवर में कुलदीप यादव ने लगातार तीन बॉल पर तीन विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की हालत खराब कर दी। ये उनके वनडे करियर की पहली हैट्रिक रही।
- 32.2 ओवर में यादव ने मैथ्यू वेड को बोल्ड कर दिया। अगली बॉल पर एश्टन एगर को lbw कर दिया। इसके बाद चौथी बॉल पर कमिन्स को धोनी के हाथों कैच करा दिया।
- कुलदीप वनडे क्रिकेट में हैट्रिक लगाने वाले भारत के तीसरे बॉलर हैं। उनसे पहले चेतन चौहान (Vs न्यूजीलैंड) और कपिल देव (Vs श्रीलंका) भी ये कारनामा कर चुके हैं। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -