एशिया में बद से बदतर हुए हाल, नहीं थम रहा कोरोना का वार
एशिया में बद से बदतर हुए हाल, नहीं थम रहा कोरोना का वार
Share:

वाशिंगटन: पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की समस्या से आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं इस वायरस के बढ़ते प्रकोप और महामारी की चपेट में आने से आज न जाने ऐसे कितने लोग है जिनकी जाने जा चुकी है, इतना ही नहीं इस वायरस की चपेट में आने कर रोज लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है, वहीं कोरोना वायरस से दुनियाभर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसके कारण आज पूरा मानवीय पहलू तबाही की छोर  पर आ खड़ा हुआ है. आज इस वायरस की चपेट में आने से 2 लाख 58 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. और अब भी इस बात को खुलकर नहीं कहा जा सकता है कि इस वायरस से कब तक निजात मिल पाएगा और हालात ने कब सुधार होगा. 

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि कोरोना वायरस (COVID-19)का सबसे ज्यादा मामला यूरोप में सामने आया है. समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार यहां अभी तक 14,79,087 मामलों की पुष्टि हो गई है. वहीं 1,43,712 लोगों ककी मौत हो गई है. 11,42,642 मरीज ठीक हो गए हैं. एशिया में अब तक 2,53,359 मामले सामने आ गए हैं. 9,572 लोगों की मौत हो गई है. 1,29,568 लोग ठीक हो गए हैं. जर्मनी में कोरोना वायरस (COVID-19) के 947 नए मामले सामने आए और 165 लोगों की मौत हो गई है. समाचार एजेंसी रायटर्स के अनुसार यहां मरीजों की संख्या 1,64,807 हो गई है. वहीं मरने वालों की संख्या 6,996 हो गई है.

जंहा अमेरिका में कोरोना वायरस (COVID-19) से 70, हजार से ज्यादा मौते हो गई है. समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार यहां पिछले 24 घंटे में 2,333 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही यहां अब तक 71,022 लोगों की मौत हो गई है. 12 लाख से ज्यादा मामले सामने आ गए हैं. वहीं, इटली में हालात धीरे-धीरे सुधर रहे हैं. लॉकडाउन में ढील देने के एक दिन बाद भी यहां एक्टिव केस में कमी आई है.

कोरोना ने मचाया तहलका, बीते 24 घंटों में 3466 पॉजिटिव मरीजों की हुई मौत

कोरोना वायरस के साथ साइबर क्राइम ने लोगों को डराया

इस्लामिक देशों में कोरोना बना काल, टॉप 3 में शामिल है यह मुल्क

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -