भारत ने टेस्ट के बाद वनडे सीरीज भी जीती,श्रीलंका 0 -3 से पीछे
भारत ने टेस्ट के बाद वनडे सीरीज भी जीती,श्रीलंका 0 -3 से पीछे
Share:

नई दिल्ली- भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (124 नाबाद) और महेंद्रसिंह धोनी (67 नाबाद) की शतकीय भागीदारी की मदद से भारत ने रविवार को तीसरे वनडे में श्रीलंका को 6 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने लाहिरू थिरिमाने की फिफ्टी (80) की मदद से 9 विकेट पर 217 रन बनाए। जवाब में भारत ने 45.1 अोवरों में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. इसी के साथ भारत ने 5 मैचों की सीरीज पर 3 -0 की अपराजेय बढ़त के साथ कब्जा जमा लिया.

भारत की तरफ से खेलते हुए शिखर धवन मात्र 5 रन बनाकर ही आउट हो गए. वही कप्तान विराट कोहली भी 3 रन बनाकर आउट हो गए, जिससे टीम पूरी तरह दबाव में आ गयी. लोकेश राहुल ने 17 रन तथा केदार जाधव बिना रन बनाये ही आउट हो गए. जिसके बाद ओपनिंग से खेल रहे रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार साझेदारी की, जिससे भारत की जीत हुई. महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 86 बॉल में 67 रन बनाये. वही रोहित शर्मा ने नाबाद145 गेंदों में 124 रन बनाये.

इससे पहले श्रीलंका की तरफ से खेलते हुए निरोशन डिकवेला ने 13 रन, कुसल मेंडिस ने 1, दिनेश चांडीमल ने 36 , एंजेलो मैथ्यूज थिरिमाने ने 80 , कपुगेदरा ने 14 रन, अकिला धनंजय ने 2 रन, सिरिवर्धना ने 29 व दुष्मंथा चमीरा ने 7 रन की पारी खेली. भारत की तरफ से भी शानदार बल्लेबाजी देखने को मिली जिसमे जसप्रीत बुमराह ने 5 विकेट लिए. वहीं केदार जाधव, हार्दिक पंड्या और पटेल ने 1-1 विकेट अपने नाम किये.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका

'द ग्रेट खली' का आज है 45वां जन्मदिन...

आखिर क्यों की युवी ने शर्ट लेस तस्वीर पोस्ट

हॉकी इंडिया ने किया 35 खिलाडियों के नाम का एलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -