14वें प्रवासी भारतीय सम्मलेन से बोले PM मोदी, कहा- हम डिजीटल प्लेटफाॅर्म में पहुंच गए हैं
14वें प्रवासी भारतीय सम्मलेन से बोले PM मोदी, कहा- हम डिजीटल प्लेटफाॅर्म में पहुंच गए हैं
Share:

बेंगलुरू। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14वें प्रवासी भारतीय सम्मलेन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि यहां पर सभी का स्वागत है। हम डिजीटल प्लेटफाॅर्म में पहुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि भारत के सामने एक महान प्रवासी का उदाहरण है जिसे महात्मा गांधी के नाम से जाना जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अपनों को अपने से मिलना यही नहीं है इसका अर्थ है कि सबके लिए मिलना।

उन्होंने कहा कि आपका इस पर्व में शामिल होना सभी के लिए गर्व की बात है। सभी का दिल से स्वागत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का स्वागत करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक समय था जब लोग कहते थे कि भारत में बड़े पैमाने पर ब्रेन ड्रेन हो रहा है और लोग बाहर जा रहे हैं मगर ब्रेन ड्रेन को सरकार ब्रेन गेन में बदलना चाहती है।

सरकार ने ब्रेन गेन किया है। यह सब प्रवासी भारतीयों के सहयोग से ही संभव है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां पर बड़े वैज्ञानिक, बैंकर्स, इंजीनियर्स, लाॅयर्स आदि उपस्थित हैं। इन लोगों में चिकित्सक भी शामिल हैं। उन्होंने प्रवासी भारतीय सम्मान अवार्ड की बात भी कही। उन्होंने कहा कि प्रवासियों का देश के विकास में बड़ा योगदान है। विदेश में भारत की पहचान प्रवासियों द्वारा ही स्थापित की गई है।

भारतीयों की विदेश में सुरक्षा महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि हमारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सोशल मीडिया में प्रवासियों की परेशानी सुलझाने में सक्रिय रहती हैं। गौरतलब है कि यह सम्मेलन 9 जनवरी तक चलेगा। इस समारोह में सूरीनाम के उपराष्ट्रपति, पुर्तगाल के प्रधानमंत्री प्रमुखरूप से उपस्थित रहे। समारोह में स्टार्टटप इंडिया और अन्य निवेश पर चर्चा की गई।

नरेंद्र मोदी के बाद राहुल ने भी खेला एक

इस जानवर को मिल रही है नरेंद्र मोदी

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -