कभी भारत में था इस कंपनी का राज, अब CEO जुए में खरबों रु हार दिवालियेपन की कगार पर
कभी भारत में था इस कंपनी का राज, अब CEO जुए में खरबों रु हार दिवालियेपन की कगार पर
Share:

नई दिल्ली : एक समय भारतीय बाजार में जियोनी काफी बड़ी स्मार्टफोन कंपनी बनकर उभरी थी, लेकिन फिलहाल इसकी हालत बहुत खराब हो गई है. इस कंपनी का हाल बहुत बुरा हो गया है और यह दिवालिया होनी की कगार पर आ खड़ी है. बताया जा रहा है कि कंपनी अपने सप्लायर्स को पैसा देने में नाकाम है और करीब 20 सप्लायर्स ने शेनजन इंटरमीडिएट पीपल्स कोर्ट में दिवालियेपन के लिए फाइल किया है.

एक ख़ास बात यह भी है कि कंपनी के सीईओ Liu  Lirong जुए में 10 अरब युआन (करीब 1 खरब रुपये) हार चुके है. यह खबर हर जगह आग की तरह फ़ैल रही है. इसे भी कंपनी के दिवालियेपन का एक कारण बताया जा रहा है. लेकिन दूसरी और खबर यह भी है कि  Lìróng ने 1 अरब युआन (10,04,98,32,000 रुपये) हारने की बात कबूली है. 

कंपनी  के सीईओ Liu  Lirong ने कहा कि उन्होंने जुए में काफी पैसे हारे, लेकिन वो निजी कारणों के लिए जियोनी फंड का इस्तेमाल नहीं कर रहे थे. आपको बता दें कि भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में जियोनी प्रमुख कंपनियों में से एक रही है, जिसने सैमसंग और नोकिया जैसे स्थापित ब्रांड्स को एक वक्त पर चुनौती दी है, लेकिन अब इसका अस्तित्व भी अँधेरे में चला गया है. फिलहाल यह देखना होगा कि कंपनी इस गंभीर समस्या से बाहर कैसे आती है. 

लीक तस्वीरों से हुआ Lenovo Z5s का खुलासा, इस जगह पर होगा छेद

भारत में रखें NOKIA 7.1 ने कदम, ग्राहकों को था बेसब्री से इंतजार

BSNL ने किया बड़ा धमाका, शुरू की 4G सर्विस

लो अब बिना कुछ किए मुफ्त में WI-FI, पूरी दुनिया को फायदा पहुंचाएगा यह देश ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -