नहीं चलेगी बाबाओं की मर्जी, लिस्ट देखे कौन-कौन है फर्जी
नहीं चलेगी बाबाओं की मर्जी, लिस्ट देखे कौन-कौन है फर्जी
Share:

इलाहाबाद : धर्म और आस्था के नाम पर अन्धविश्वास फैला कर जनता को गुमराह करते ढोंगी बाबाओं के खिलाफ सख्त कदम उठाने की दरकार है. इसी के चलते इलाहाबाद में हुई बैठक के बाद फर्जी बाबाओं की लिस्ट जारी की गई है. 2019 में होने जा रहे प्रयाग कुंभ में भी इनके प्रवेश पर प्रतिबंध रहेगा.

इसमें दिल्ली के वीरेन्द्र देव दीक्षित कालनेमि, सच्चिदानंद सरस्वती, इलाहाबाद की महिला संत त्रिकाल भवंता, गुरमीत राम रहीम, आसाराम, रामपाल, बृहस्पत गिरी, मलखान गिरी और सच्चिदानंद गिरी उर्फ सचिन दत्ता, राधे मां, निर्मल बाबा, ओम बाबा उर्फ विवेकानंद झा, इच्छाधारी असीमानंद उर्फ शिवमूर्ति द्विवेदी, असीमानंद, ओम नमः शिवाय बाबा, नारायण साईं, कुश मुनि, शामिल थे. इन बाबाओं को सनातन धर्म से जुड़े आयोजनों में संत का दर्जा हासिल नहीं होगा.

लिस्ट जारी करते हुए परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरी और महामंत्री हरि गिरी ने बताया कि 15 और ढोंगी बाबाओं की लिस्ट जल्द ही जारी होगी. परिषद ने कुंभ के लिए इलाहाबाद में स्थायी अखाड़ों के निर्माण के लिए फंड देने की मांग भी की है. मांग पत्र में कहा गया है कि सीएम ने इसके लिए कमिश्नर को जिम्मेदारी दी थी. लेकिन काम अब तक शुरू नहीं हुआ है. यह भी कहा है कि जिन अखाड़ों के पास इलाहाबाद में खुद की जमीन नहीं है उन्हें मंदिरों से संबंधित या सरकारी जमीनें दी जाएं.

एक लाख रोहिंग्याओं को म्यांमार भेजने की तैयारी

यूपी : महिलाओं में बढ़ी स्मोकिंग की लत

दिल्‍ली में छाया कोहरा, ठंड की चपेट में उत्तर भारत

पाक उच्चायोग के लिए बीजेपी नेता ने ऑर्डर की चप्पल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -