जल्द हिमांचल में सस्ती होगी शराब, देर रात तक खुलेंगे रहेंगे होटल और बार
जल्द हिमांचल में सस्ती होगी शराब, देर रात तक खुलेंगे रहेंगे होटल और बार
Share:

शिमला: जयराम मंत्रिमंडल ने वर्ष 2020-21 के लिए नई आबकारी नीति को मंजूरी मिल चुकी है. वहीं इस बात के तहत शराब पर टैक्स घटाया जाएगा जिससे दाम कम हो जाएंगे और बाहरी राज्यों से होने वाली शराब तस्करी पर भी लगाम लगेगी. जंहा इसके अलावा पर्यटन स्थलों में होटलों और बार में दोपहर बारह से रात दो बजे तक शराब परोसी जा सकेगी.

मिली जानकारी के अनुसार मंत्रिमंडल ने रोड प्रोजेक्ट फेज-2 को भी मंजूरी दी है. जंहा यह भीं कहा  है कि इसके तहत प्रदेश की पांच सड़कें चौड़ी होंगी. इनमें कलखड से मंडी, नालागढ़-बद्दी वाया रामशहर और धरोल से दरोर आदि सड़कें शामिल हैं. स्टेट रोड प्रोजेक्ट में 110 मिलियन यूएस डॉलर खर्च होंगे. यह प्रोजेक्ट वर्ल्ड बैंक से पोषित होगा. योजना के तहत 650 किलोमीटर सड़कें अपग्रेड की जानी हैं जबकि 1350 किलोमीटर सड़कों की मरम्मत होगी.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नई शराब नीति के तहत 2020-21 में 1840 करोड़ राजस्व का लक्ष्य है. यह 2019-20 के मुकाबले 13 प्रतिशत वृद्धि के साथ 215 करोड़ अधिक है. मंत्रिमंडल ने वर्ष 2020-21 के लिए खुदरा आबकारी ठेके के नवीकरण को भी स्वीकृति दी है. शराब निर्माताओं और बाटलर्ज को खुदरा लाइसेंसियों को देशी शराब का 30 प्रतिशत कोटा देने का प्रावधान है. जंहा इस बात को लेकर कहा कहा जा रहा है कि रिटेल लाइसेंसी शेष कोटा पसंद के आपूर्तिकर्ता से ले सकते हैं. रिटेल लाइसेंस धारकों से संपत्ति के कागजात संपत्ति की सिक्योरिटी के स्थान पर सुरक्षा के तौर पर एफडीआर या बैंक गारंटी लेने का प्रावधान है. अगले वित्त वर्ष से राज्य में आयातित शराब की आपूर्ति राज्य में स्थित पब्लिक कस्टम बांउडेड गोदाम से की जाएगी.

भूख-प्यास से तड़प-तड़प कर मर गई 20 गाय, 15 दिनों तक पंचायत भवन में कर रखा था कैद

मूंगफली खाने के लिए 50 रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया हेड कांस्टेबल, हुआ निलंबित

कैंसर पीड़ित बेटी खो, अब ये काम कर रही हैं सुनीता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -