अब घर पर ही मिल जाएगी शराब, नहीं जाना पड़ेगी वाईन शॉप

लॉकडाउन 3 और कोरोना संक्रमण के बीच छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार ने शराब प्रेमियों की सहूलियत और शराब की दुकान में भीड़ कम करने के लिए शराब की घर पर ही आपूर्ति के लिए सेवा शुरू की है. शराब के शौकीन अब मोबाइल एप और वेबसाइट के माध्यम से शराब खरीद सकते हैं. राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार ने सोमवार चार मई से सामाजिक और व्यक्तिगत दूरी का पालन करते हुए राज्य की शराब दुकानों को संचालित करने का निर्देश जारी किया है.

मुंबई में IPS अफसर को हुआ कोरोना, स्टाफ के 15 कर्मचारी क्वारंटाइन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि राज्य शासन ने सामाजिक दूरी और कोविड-19 के फैलाव को नियंत्रित करने के उद्देश्य से घर पर शराब आपूर्ति की अनुमति प्रदान की है. अधिकारियों ने बताया कि राज्य की शराब की दुकानें छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन द्वारा संचालित हैं. शराब दुकानों में भीड़ को नियंत्रित करने, सामाजिक और व्यक्तिगत दूरी के पालन को देखते हुए डिलीवरी ब्वॉय के माध्यम से शराब की आपूर्ति की व्यवस्था की शुरुआत की गई है. यह व्यवस्था वर्तमान में ग्रीन जोन में शुरू हो गई है.

पंजाब : कोरोना संक्रमण से राज्य में 24 लोगों ने गवाई जान, इतने मरीज ठीक होकर लौटे घर

अपने बयान में उन्होंने बताया कि अब वेबसाइट के माध्यम से शराब की आपूर्ति के लिए बुकिंग की जा सकती है. बुकिंग वेबसाइट में जाकर बटन को क्लिक कर अथवा गूगल प्ले स्टोर में इससे संबंधित एप को एंड्रॉयड मोबाइल में इंस्टॉल किया जा सकता है तथा मोबाइल के माध्यम से भी बुकिंग की जा सकती है. अधिकारियों ने बताया कि ग्राहक को अपना मोबाइल नंबर, आधार कार्ड तथा पूर्ण पता दर्ज कर पंजीयन करना होगा. पंजीयन ओटीपी के माध्यम से कंफर्म होगा.

भारत में अभी कोरोना ने दिखाया है ट्रेलर, इस महीने में होगी भारी तबाही - स्टडी

राजस्थान : इस शहर में कोरोना संक्रमण से पांच लोगों ने गवाई जान

पंजाब : इस शहर में अभी भी पसरा हुआ है सन्नाटा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -