शराब ठेकेदारों को नहीं लगाने पड़ेंगे जिला कार्यालय के चक्कर, पूरी प्रक्रिया होगी अब डिजिटल
शराब ठेकेदारों को नहीं लगाने पड़ेंगे जिला कार्यालय के चक्कर, पूरी प्रक्रिया होगी अब डिजिटल
Share:

जबलपुर से कार्तिक गुप्ता की रिपोर्ट

जबलपुर/ब्यूरो। मध्यप्रदेश में आबकारी विभाग कंप्यूटराइज हो चुका है अब आबकारी विभाग द्वारा जारी किए जाने वाले शराब दुकान और बार के लाइसेंस के लिए ठेकेदारों को जिला कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे पूरी प्रक्रिया अब डिजिटल  रूप से ई-आबकारी पोर्टल से की जाएगी. वहीं लाइसेंस धारियों द्वारा कितना राजस्व आबकारी विभाग को दिया गया है इसकी जानकारी भी तुरंत ही पोर्टल पर मिलेगी आबकारी विभाग की नई सुविधा को लेकर जानकारी देते हुए जबलपुर के जिला आबकारी अधिकारी रविंद्र मानिकपुरी ने बताया कि आबकारी विभाग द्वारा बहुत सारी सुविधाएं कंप्यूटराइज कर दी गई हैं. 

आबकारी पोर्टल की सुविधा से बहुत सी प्रक्रिया ऑनलाइन हो चुकी है जिससे कि अब लाइसेंस के लिए अप्लाई करने वाले ठेकेदारों को जिला कार्यालय के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन हो चुकी है. वही बार के लाइसेंस के लिए भी जिला कार्यालय के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे सीधे ही पोर्टल पर जाकर बार के लाइसेंस के लिए अप्लाई किया जा सकता है. 

पहले यह प्रक्रिया बहुत जटिल थी लाइसेंस के लिए जिला कार्यालय से एनओसी और अन्य प्रक्रियाएं करानी होती थी अब यह प्रक्रिया सीधे ही ई-आबकारी पोर्टल से होगी वहीं लाइसेंस धारियों द्वारा राजस्व आबकारी विभाग को दिया गया है. इसकी जानकारी भी सीधे ही इस पोर्टल पर दिखाई देगी प्रत्येक लाइसेंसधारियों रिकॉर्ड ऑनलाइन दिखाई देगा यह प्रक्रिया पूरे मध्यप्रदेश में शुरू हो चुकी है जिसके कारण समय और जिला कार्यालय के चक्कर लगाने से लाइसेंस धारियों में एवं नागरिकों को निजात मिलेगी.

बास्केटबॉल खेलते-खेलते अचानक खिलाड़ी की हुई दर्दनाक मौत, देखकर दोस्त भी रह गए हैरान

अपनी सेक्सी अदाओं से हर किसी को दीवाना बना लेती है ये सिंगर

पार्षदों को अपना जूठा पानी पिला रहा था मुस्लिम कर्मचारी, बवाल के बाद हुई कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -