1 अप्रैल से महंगी होने जा रही शराब और बियर, जानिए क्यों ?
1 अप्रैल से महंगी होने जा रही शराब और बियर, जानिए क्यों ?
Share:

लखनऊ: शराब पीने के शौकीन लोगों को बड़ा झटका लगने वाला है। दरअसल, उत्तर प्रदेश में 1 अप्रैल से शराब महंगी होने वाली है। राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शनिवार, (28 जनवरी) को हुई कैबिनेट की मीटिंग में नई आबकारी नीति को हरी झंडी दे दी है। यूपी कैबिनेट की बैठक में शराब और बीयर बार के लाइसेंस में 10 फीसदी बढ़ोतरी को स्वीकृति दे दी गई है।

नई आबकारी नीति 2023-24 के लिए है। जिसमें देसी शराब और बीयर महंगी होने वाली है। सरकार की तरफ से आबकारी लाइसेंस की फीस बढ़ाने के कारण शराब की कीमत में वृद्धि होगी। योगी सरकार ने अगले वित्तीय वर्ष में शराब और मदिरा के माध्यम से 45,000 करोड़ रुपये का राजस्व जुटाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। जिसके तहत बीयर बार, विदेशी शराब की दुकानों और ठेकों के लाइसेंस की फीस में इजाफा किया जा रहा है।

सरकार ने सभी देशी-विदेशी शराब, बीयर, भांग की दुकान और मॉडल शॉप के लाइसेंस के नवीनीकरण को स्वीकृति दी है, जिसमें इनकी फीस बढ़ाई जाएगी। साथ ही शराब के गोदामों के लाइसेंस, मास्टर वेयरहाउस के पंजीकरण और नवीनीकरण की फीस को भी बढ़ा दिया गया है। बता दें कि लखनऊ नगर निगम की परिधि से 5 किमी तक स्थित होटल रेस्टोरेंट और क्लब में भी परोसी जाने वाली शराब के लाइसेंस की फीस भी बढ़ाई जा रही है।

दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर, CM केजरीवाल ने तैयार किया ये बड़ा प्लान

किसानों को नितिन गडकरी का बड़ा तोहफा, किया ये बड़ा ऐलान

सरकारी कर्मचारियों को सरकार का बड़ा तोहफा, सैलरी में हो जाएगा बंपर इजाफा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -