आपके होंठ बताते हैं किस्मत मे धनयोग है या नहीं, जानिए कैसे?
आपके होंठ बताते हैं किस्मत मे धनयोग है या नहीं, जानिए कैसे?
Share:

समुद्रशास्त्र के मुताबिक किसी भी स्त्री और पुरुष को उनके होंठ देखकर यह बताया जा सकता है कि उनका स्वास्थ्य कैसा है और उनके अंदर कामेच्छा कितनी है. जी हाँ, दरअसल सामुद्रिक शास्‍त्र में अंगों की बनावट के आधार पर स्‍वभाव और भविष्‍य के बारे में किसी भी व्यक्ति को बताया जा सकता है. ऐसे मे मनुष्य के होंठों को देखकर यह भी जाना जा सकता है कि व्यक्ति के जीवन में धन और सुख की स्थिति कैसी होगी. आइए जानते हैं.

ऊपर का होंठ भारी- कहा जाता है जिसके ऊपर का होंठ भारी हो ऐसा व्यक्ति प्रभावशाली होता है, स्वादिष्ट भोजन की लालसा रखता है और गंभीर स्वभाव वाला माना जाता है.

निचला होंठ भारी- जिन लोगों का निचला होंठ भारी होता है वह अहंकारी होते हैं. इसी के साथ ऐसा व्यक्ति अपनी बात मनवाने के लिए कुछ भी कर सकता है. ऐसे लोग दूसरों का दुख मे देखकर खुश हो जाते हैं.

रक्तिम होंठ- जिन लोगों के होंठ रक्तिम होते हैं वह शौर्य, वीर्य और उत्साह के धनी हैं. ऐसे नर-नारी कामलालसा का भरपूर लाभ लेते हैं और ऐश्वर्यशाली एवं धनवान होते हैं.

काले होंठ- जिनके होंठ काले होते हैं वह कपट तथा संघर्ष का प्रतीक है. इसी के साथ ऐसे व्यक्ति मिथ्यावादी होते हैं तथा सदा दुखी रहते हैं.

गुलाबी होंठ - गुलाबी होंठो वाले लोग व्यवहार कुशल, अच्छी सोच वाले व तीव्र बुद्धि वाले होते हैं. ऐसे लोग दोस्ती निभाने में यकीन रखते हैं. इनके जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती. 

उभरे हुए होंठ - जिनके होंठ उभरे हुए होते हैं, ऐसे लोग आमतौर पर मांसाहारी व छोटी बुद्धि के होते हैं और अंदर से डरपोक होते हैं.

* कहा जाता है लाल, पतले चिकने और अच्छी आकृति वाले होंठ सुखद दाम्पत्य दर्शाते हैं.

* अगर निचला होठ लाल, गोल व एक पतली रेखा वाला है तो भाग्यशाली तथा धनवान होने का संकेत देता है.

* जिस स्त्री के नीचे वाले होंठों पे महीन बाल हों वह स्त्री कलात्मक कार्यो में निपुण होती है.

आज कालाष्टमी पर जरूर करें ये काम, होगा बड़ा लाभ

आज है कालाष्टमी, रात में जरूर करें यह आरती और स्तुति

22 मई को है ज्येष्ठ अमावस्या, जानिए क्या है महत्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -