मेसी ने किया बड़ा खुलासा, कहा- ' जब रोनाल्डो ने उनकी बराबरी की थी तो उनको हुई थी जलन'
मेसी ने किया बड़ा खुलासा, कहा- ' जब रोनाल्डो ने उनकी बराबरी की थी तो उनको हुई थी जलन'
Share:

बार्सिलोना के सुपरस्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी को छठी बार बैलन डि ओर (Ballon d'Or) के खिताब से नवाजा गया है। मंगलवार को मेसी को ये खिताब मिला है। इसी के साथ उन्होंने पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो को पीछे छोड़, ये खिताब हासिल किया है| जिन्होंने 5 बार ये खिताब अपने नाम किया था। अवॉर्ड सेरेमनी के बाद लियोन मेसी ने खुद इस बात को स्वीकार किया है कि जब रोनाल्डो ने उनकी बराबरी की थी तो उनको जलन हुई थी।

लियोनेल मेसी ने पेरिस में आयोजित हुई इस अवॉर्ड की सेरमनी में स्वीकार किया है कि जब क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पांचवीं बार साल 2017 में बैलन डि ओर खिताब जीतकर उनकी बराबरी की थी तो उन्हें इससे तकलीफ हुई थी। मेसी ने 2009 से 2012 तक लगातार चार पर खिताब जीता था, जबकि पांचवां खिताब उन्होंने साल 2015 में अपने नाम किया था। वहीं, रोनाल्डो ने 2008, 2013, 2014, 2016 और 2017 में बैलन डि ओर अवार्ड जीतकर मेसी की बराबरी की थी।

मेसी ने माना हैं कि रोनाल्डो को उनका पांचवां पुरस्कार लेते हुए देखना उनके लिए मुश्किल था। लियोन मेसी ने कहा, "जब मैंने पांचवां पुरस्कार जीता था तो मैंने उसका लुत्फ उठाया, क्योंकि ऐसा करने वाला मैं अकेला ही था। जब क्रिस्टियानो ने मेरी बराबरी की तो मुझे इससे थोड़ी सी तकलीफ पहुंची थी क्योंकि मैं ज्यादा लंबे वक्त तक अकेला शीर्ष पर नहीं रहा था। इसे समझा जा सकता है, लेकिन जब मैं पांच पुरस्कार के साथ अकेला था तो वह अच्छा था।"

मेसी ने आगे कहा, "क्या मैं पिछले कुछ वर्षो में निराश था? कह सकते हैं, मैं समझता हूं कि मैं क्यों नहीं जीत सका। एक टीम के तौर पर हम अपना सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल नहीं कर पाए, जो चैंपियंस लीग जीतना था, जो आपको बैलन डि ओर जीतने के और अधिक मौके देता है। जब रोनाल्डो ने इसे जीता था तो वह उनका बेहतरीन सत्र रहा था जिसमें उन्होंने चैंपियंस लीग जीती थी और वह निर्णायक साबित हुए थे। वह इसके हकदार थे और मैं ऐसा नहीं कर सका था।"

दमदार प्रदर्शन के बाद मानवादित्य सिंह राठौर ने बताया- वे अब गन को खिलौना समझते हैं

South Asian Games Volleyball के फाइनल में पाकिस्तान को पस्त कर भारत ने हासिल किया गोल्ड मेडल

Ballon d'or Award : लियोन मेसी बनें प्रबल दावेदार, छठी बार पुरस्कार को हासिल करने की दौड़ में रोनाल्डो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -