दुनिया के सबसे महान फुटबॉलर लिओनेल मेसी के ये टॉप 5 गोल आपने नहीं देखे तो फिर क्या देखा!
Share:

इस दुनिया में अगर कभी फुटबॉल का इतिहास लिखा जाएगा तो उसमे लिओनेल मेसी का नाम गोल्डन अक्षरों में लिखा जाएगा. वैसे तो दुनिया में कई महान फुटबॉलर हुए है लेकिन जितनी महानता मेसी में है उतनी किसी और में नहीं. उन्होंने सिर्फ फूटबाल के मैच ही नहीं जीते है बल्कि लोगों के दिल भी जीते है तभी तो हर वो शख्स जो फूटबाल को पसंद करता है मेसी उनके लिए किसी भगवान से कम नहीं है.

आज हम आपको मेसी के करियर के 5 सर्वश्रेष्ठ गोल दिखाने जा रहे है, आपको बता दें कि मेसी ही एकमात्र ऐसे खिलाडी है जिन्होंने मैदान के हर कोने से गोल दागे है. वैसे मेसी FC बार्सिलोना कि तरफ से फॉरवर्ड खेलते है और अर्जेंटीना कि नेशनल टीम कि तरफ से भी फॉरवर्ड ही खेलते है.

लिओनेल मेसी जब फुटबॉल के पीछे पड़ जाते है तो कब पलक झपकते ही बॉल गोल हो जाती है ये पता ही नहीं चलता है. मैदान पर रहते हुए मेसी ने अपनी बिपक्षी टीम के सभी खिलाडियों को खूब छकाया है.

29 वर्षीय लिओनेल मेसी कि शुरूआती ज़िंदगी बड़ी कठिन थी, उनका बचपन अभावों में गुजरा है. मेसी बचपन में हार्मोन्स कि एक गंभीर बीमारी से पीड़ित थे. लेकिन कभी हार नहीं मानने वाले मेसी ने ना सिर्फ अपनी बीमारी पर जीत हासिल कि बल्कि वे एक महान फुटबॉलर भी बने.

उनका पूरा जीवन आज किसी इंस्पिरेशन कि बुक से काम नहीं है. लिओनेल मेसी कि कहानी कई सालों तक लोगों को इंस्पायर करती रहेगी. तो क्यों ना आप भी देखे उनके महान फुटबॉल करियर कि एक झलक!

तो आइये देखते है महानतम फुटबॉलर लिओनेल मेसी के टॉप 5 गोल!

में भी खेलूंगा Rival Stars College Football !

अर्जेन्टीना के लिए खुशखबरी, अगले साल वर्ल्ड कप खेलेंगे मेस्सी

जस्टिन बीबर ने मुंबई के बच्चों संग खेला फुटबॉल, Watch Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -