Ballon d'or Award : लियोन मेसी बनें प्रबल दावेदार, छठी बार पुरस्कार को हासिल करने की दौड़ में रोनाल्डो
Ballon d'or Award : लियोन मेसी बनें प्रबल दावेदार, छठी बार पुरस्कार को हासिल करने की दौड़ में रोनाल्डो
Share:

Ballon d'or Award 2019: प्रतिष्ठित बैलन डि ओर 2019 पुरस्कार के लिए पुरुष वर्ग में अर्जेंटीना के दिग्गज स्ट्राइकर लियोन मेसी और महिला वर्ग में अमेरिका की विश्व कप विजेता टीम की सुपरस्टार मेगान रेपिनो प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। पेरिस में सोमवार को होने वाले इस भव्य समारोह में फुटबॉल जगत की नामी हस्तियां शिरकत करेंगीं। पांच बार के विजेता बने लियोन मेसी बैलन डि ओर पुरस्कार को पाने की दौड़ में सबसे आगे हैं, जिन्हें लिवरपूल के विर्गिल वान डिज्क और जुवेंटस के क्रिस्टियानो रोनाल्डो के ऊपर तरजीह मिलने की पूरी संभावना है। फ्रांस फुटबॉल मैग्जीन द्वारा दिए जाने वाले बैलन डि ओर पुरस्कारों के लिए पिछले महीने 30 खिलाडि़यों को नामित किया गया था जिसमे से दुनिया के 180 पत्रकारों के वोट के आधार पर सर्वश्रेष्ठ का चयन किया जाएगा।

स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी लियोन मेसी ने पिछले ला लीगा सत्र में 36 गोल किए थे और अपनी टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि, अर्जेंटीना के साथ मेसी का कोपा अमेरिका में प्रदर्शन उस स्तर का नहीं रखा था,फिर भी वह छठी बार इस पुरस्कार को हासिल करने की दौड़ में सबसे आगे हैं। लियोन मेसी ने इससे पहले साल 2009, 2010, 2011, 2012 और 2015 में ये अवार्ड अपने नाम किया था।

हाल ही में स्पेनिश मीडिया में खबर सामने आई थी कि मेसी का बैलन डि ओर का जीतना तय हो गया है और इसके बारे में उन्हें सूचित भी कर दिया गया है। पिछली बार लुका मॉड्रिक ने मेसी और रोनाल्डो की परंपरा को तोड़ते हुए यह सम्मान हासिल कर लिया था। उधर, महिला वर्ग में रेपिनो का दावा मजबूत है और उन्हें चार्लेट थिएटर में होने वाले इस पुरस्कार समारोह में मजबूत दावेदार माना जा रहा है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी इस अवार्ड को पांच बार अपने नाम कर चुके हैं।

रोनाल्डो ने जुवेंटस को हार से बचाया, चार मैचों बाद किया पहला गोल

सैफ खेलों में साक्षी और रविंदर संभालेंगे दारोमदार, कुश्ती संघ ने घोषित की 14 सदस्यीय टीम

सरकारी बस में काम नहीं कर रहा था मोबाइल चार्जिंग पॉइंट, यात्री को मिला 5000 रुपए का मुआवज़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -