बार्सिलोना छोड़ने के बाद अब इस क्लब के लिए खेलेंगे लियोनेल मेसी
बार्सिलोना छोड़ने के बाद अब इस क्लब के लिए खेलेंगे लियोनेल मेसी
Share:

सुपरस्टार स्ट्राइकर लियोन मेसी पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) में सम्मिलित होने के लिए सहमत होने के पश्चात् फ्रांस जाएंगे। इसकी जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने यह खबर दी। इस करार से पहले स्पेनिश क्लब बार्सिलोना के साथ अब तक का अपना पूरा करियर गुजारने के पश्चात् विश्व के महान खिलाड़ियों में से एक मेसी के लिए नए क्लब के प्रतिनिधित्व का रास्ता प्रशस्त हो गया।

सूत्र ने कहा कि अर्जेटीना के इस 34 वर्ष के दिग्गज ने पीएसजी के साथ दो वर्ष का करार किया जिसे आगे बढ़ाने का विकल्प है। यह खबर अनुबंध पर हस्ताक्षर एवं आधिकारिक ऐलान से पहले चर्चा के मुताबिक है। सूत्र ने बताया कि मेसी को हर वर्ष तकरीबन 35 मिलियन यूरो (करीब चार अरब रुपये) प्राप्त होंगे। बार्सिलोना का अनुबंध ख़त्म होने के पश्चात् मेसी फुटबाल इतिहास में किसी क्लब के लिए उपलब्ध होने वाले सबसे बड़े खिलाड़ी बन गए हैं। पीएसजी के कोच मौरिसियो पोचेटिनो बार्सिलोना से अलग होने के पश्चात् मेसी के संपर्क में थे।

 

स्पेनिश लीग ला लीगा का 14 अगस्त से जब नया सत्र आरम्भ होगा तो बीते 17 सालों में पहली बार महान खिलाड़ी मेसी इसका भाग नहीं होंगे। मेसी ला लीगा में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। वर्ष 2004 के पश्चात् बार्सिलोना की टीम पहली बार मेसी के बिना खेलेगी क्योंकि वित्तीय संकट की वजह से टीम अर्जेटीना के खिलाड़ी से नया अनुबंध नहीं कर पाई।

दिल्लीवालों के लिए अच्छी खबर! आज से फेसलेस हुआ दिल्ली परिवहन विभाग

विराट कोहली पर भड़के यूजर्स, जानिए क्या है मामला?

याद रहेगा 'गोल्डन' भाला, प्रतिवर्ष 7 अगस्त को मनाया जाएगा जैवलिन थ्रो डे, हर जिले में होगी प्रतियोगिता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -