चला मेसी का जादू, अर्जेंटीना 2018 विश्वकप में शामिल
चला मेसी का जादू, अर्जेंटीना 2018 विश्वकप में शामिल
Share:

एक बार फिर अपनी एक्शन और परफॉरमेंस का उदहारण देकर अर्जेंटीना के सुपरस्टार लिओनेल मेसी ने अपने हैट्रिक गोल्स की बदौलत अर्जेंटीना को इक्वाडोर के खिलाफ क्वालिफायर मैच में 3-1 से जीत दिला दी. इस तरह उनकी टीम को अगले वर्ष रूस में होने वाले फीफा विश्व कप का टिकट प्राप्त हुआ. मैच के दौरान इक्वाडोर के रोमारियो इबारा ने पहले ही मिनट में गोल दाग कर अपनी टीम को शुरुआती बढ़त दिला दी. कुछ टाइम से फॉर्म में नहीं चल रहे मेसी ने अपना जलवा दिखाते हुए मैच के 12वें, 21वें और 61वें मिनट में धड़ाधड़ तीन गोल्स की हैट्रिक लगा दी.

1970 के बाद यह पहली बार हुआ की अर्जेंटीना के ऊपर विश्वकप से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा, लेकिन मेसी ने अपने प्रदर्शन से इस खतरे को भी दूर कर दिया. मेसी के इस प्रदर्शन से अगले वर्ष रूस में होने वाले फीफा विश्व कप में दो बार की व्रिश्व चैंपियन अर्जेंटीना को 10 टीमों के दक्षिण अमेरिकी ग्रुप में तीसरे स्थान पर रखा गया. बात करते हुए अर्जेंटीना के कोच जॉर्ज सम्पोली ने मेसी के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि,"आज अर्जेंटीना ने एक बड़ा कदम उठाया है। और कहा कि अब बाकी के बचे हुए समय में हम टीम पर और मेहनत करेंगे और रूस में कड़ी चुनौतियाँ देंगे".

आगे अपनी बात को जारी रखते हुए अर्जेंटीना के कोच ने कहा कि, "मेसी अपने खेल में सर्वश्रेष्ठ है, लेकिन टीम को उनपर इस तरह निर्भर नहीं होना चाहिए. कुछ टाइम से फॉर्म पर नहीं चलने वाले मेसी पिछले तीन ड्रॉ क्वालिफायर मैचों में गोल करने में भी असमर्थ थे, जिसका खामियाज़ा उनकीं टीम को भुगतना पड़ा और वह छठे स्थान पर आ पहुंची. यही वो कारण रहा था कि टीम पर विश्वकप से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा था.

फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप: आज भारत का मुकाबला घाना से

पाकिस्तान पर फीफा का बैन

फीफा अंडर-17 विश्व कप: ब्राजील ने दी उत्तर कोरिया को मात

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -