मेसी ने फ्री-किक पर किया गोल, बराबरी पर जाकर खत्म हुआ मुकाबला

बार्सिलोना : स्पेन का फुटबॉल क्लब बार्सिलोना मंगलवार रात ला लिगा में विलारियल से 2-4 से पीछे था। मैच के 90वें मिनट में लियोनेल मेसी ने फ्री-किक पर गोल किया। इसके बाद लुईस सुआरेज ने 90+3वें मिनट में गोल किया। मैच 4-4 की बराबरी पर खत्म हुआ। बार्सिलोना 30 मैच में 70 पॉइंट के साथ टॉप पर है। मेसी ने करिअर में 47वीं बार फ्री-किक पर गोल किया। 

IPL 2019 : मुंबई से इस सीजन अपना पहला मुकाबला हारी चेन्नई

ऐसा रिकॉर्ड है नाम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उनके नाम फ्री-किक पर गोल करने का रिकॉर्ड है। उन्होंने लगातार तीसरे मैच में फ्री-किक पर गोल किया। मेसी के टीम साथी उन्हें फ्री-किक का किंग कहते हैं। एक रिसर्च के अनुसार, मेसी टॉप लेफ्ट कॉर्नर से इतने परफेक्ट तरीके से फ्री-किक लेते हैं कि गेंद खिलाड़ियों और गोलकीपर को चकमा देते हुए गोलपोस्ट तक पहुंच जाती है। किक के पहले मेसी गेंद को रोकते हैं, सिर उठाते हैं और बॉडी को हल्का झुकाते हुए गेंद पर किक करते हैं। 

IPL 2019 : अब से कुछ देर बाद शुरू होने वाले क्रिकेट के महायुद्ध में कौन पड़ेगा किस पर भारी

साथियों ने कही ऐसी बात 

जानकारी के मुताबिक डेब्यू के बाद शुरुआती 10 साल में उन्होंने सिर्फ 19 गोल फ्री-किक पर किए। जबकि पिछले 4 सीजन में 27 गोल किए हैं। बार्सिलोना के टीम साथी कहते हैं, 'मेसी ट्रेनिंग के दौरान भी उतने ही कनसिस्टेंट होते हैं, जितने मैदान पर मैच के दौरान। यहां तक कि ट्रेनिंग में भी उनके फ्री-किक पर गोल करने का औसत 100 प्रतिशत रहता है। फ्री-किक पर गोल करने के मामले में दुनिया में उनसे बेस्ट खिलाड़ी कोई नहीं है। उनकी किसी से तुलना नहीं हो सकती।

यह कारनामा करने वाला पहला देश बना न्यूजीलैंड, IPL के बीच वर्ल्ड कप टीम घोषित

स्टोक्स के लिए मनहूस है आज का दिन, देश को हरा बैठे थे वर्ल्ड कप

राजस्थान से मिली हार के बाद निराश कोहली बोले,- हमने की काफी गलतियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -