गृहनगर रोसारियो में लगाएगी जाएगी लियोनल मेसी की तस्वीर
गृहनगर रोसारियो में लगाएगी जाएगी लियोनल मेसी की तस्वीर
Share:

अर्जेंटीना के रोसारियो शहर में उसके लाड़ले बेटे और महान फुटबॉल खिलाड़ी लियोनल मेस्सी का 69 मीटर ऊंचा भित्तिचित्र लगाया  जाने वाला है। इस ग्राफिटी का नाम ‘फ्रॉम अदर गैलेक्सी, फ्रॉम माय सिटी’ है और स्थानीय कलाकारों मर्लेन जुरियागा तथा लिसांद्रो उर्तीगा ने बनाया था।

इस भित्तिचित्र में मेसी को दस नंबर की जर्सी पहने राष्ट्रीय टीम के कप्तान के रूप ने नज़र आने वाला है और वह अपनी छाती पर हाथ रखे  हुए नज़र आ रहे है। रोसारियो के अधिकारियों द्वारा आयोजित उद्घाटन समारोह में कई स्कूली बच्चों ने भाग  ले चुके है। पेरिस सेंट जर्मेन के स्ट्राइकर मेसी ने रोसारियो के करीब स्थित क्लब ग्रांडोली से ही अपने करियर को शुरू किया था।

अर्जेंटीना और पेरिस सेंट जर्मेन से खेलने वाले लियोनल मेसी ने बेलोन डी'ओर 2021 का खिताब हासिल कर लिया। उन्होंने रिकॉर्ड सातवीं बार यह ट्रॉफी जीत ली। बीते 13 वर्ष में कुल मिलाकर मेसी और रोनाल्डो ने बीते 13 वर्ष में 12 बार यह खिताब आपस में बाँट दिया है। 2018 में क्रोएशिया और रियल मैड्रिड के लुका मोदरिच ने यह पुरस्कार अपने नाम कर लिया है।

मेसी (2009, 2010, 2011, 2012, 2015, 2019 और 2021*) ने 7 और रोनाल्डो (2008, 2013, 2014, 2016, 2017) ने 5 बार यह अवॉर्ड अपने नाम कर लिया। इस वर्ष मेसी ने अर्जेंटीना को कोपा अमेरिका यानी अमेरिका का चैंपियन भी बनाया था।

भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए मेंटर के रूप में करार किया

संयुक्त अरब अमीरात के मोहम्मद बेन सुलेयम एफआईए के अध्यक्ष चुने गए

पैट कमिंस एडिलेड टेस्ट से बाहर होने के बाद अपने घर जाएंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -