घास खाने को मजबूर हो गया जंगल का राजा, वीडियो देख हर कोई हो रहा हैरान
घास खाने को मजबूर हो गया जंगल का राजा, वीडियो देख हर कोई हो रहा हैरान
Share:

आपको ये जानकार हैरानी होगी कि अब शेर भी घास खाने लगा है. ये तो सुना ही है आपने कि शेर कभी  घस नहीं खाता. लेकिन अभी हाल ही में ऐसा नज़ारा देखने को मिला है जिसे देखकर हर कोई हैरान हो रहा है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो ऐसा ही वायरल हो रहा है जिसमें जंगल का राजा घास कहते हुए दिखाई दे रहा है. खबर गुजरात (Gujarat) के गिर जंगल की है और ऐसा कैसे हो गया इसके बारे में जानकारी देने जा रहे हैं. 

दरअसल, गुजरात (Gujarat) के गिर जंगल का एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शेर मांसाहारी से शाकाहारी बन गया है और वो अपना पेट भरने के लिए घास खाता है. गिर जंगल से घास खाते शेर का यह वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को जिसने भी देखा वो हैरान रह गया और सबके मन में बस एक ही सवाल है कि आखिर शेर घास कैसे खास सकता है? इसमें कई तरह के लोगों के रिएक्शन भी आ रहा हैं. 

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि काफी देर तक एक बूढा शेर घास खा रहा है. यह वीडियो अमरेली के धारी रेंज के पास तुलसी-श्याम इलाके की बताई जा रही है. इस बारे में बता दें, गिर के जंगलों में शेरों की तादात में बढ़ोत्तरी हुई है, जिसके चलते उन्हें शिकार ढूंढने में काफी मुश्किलें आ रही हैं. लोगों का मानना है कि इसी वजह से शेर घास खाने पर मजबूर हो गया होगा. पर इससे सच्चाई कुछ और ही है. वन विभाग के जानकारों की मानें तो इस वीडियो में दिख रहा शेर काफी बूढ़ा हो गया है, जिसके चलते उसकी पाचन क्षमता प्रभावित हो गई है. ऐसे में वो उल्टी करने के लिए घास खाते हैं. घास खाने के बाद ये जानवर उल्टी कर देते हैं, जिससे उन्हें राहत मिल जाती है. 

6वीं मंज़िल पर लड़की कर रही थी योग और अचानक...

बकरी को निगल रहा था 16 फुट का अजगर, ऐसे किया काबू

Video : मछली पकड़ने गया शख्स तो हाथ आया सांप, देखकर हुआ हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -