लिंगायत के धर्मगुरु शिवकुमार स्वामी का 111 वर्ष की आयु में निधन, गुरु मानते थे पीएम मोदी
लिंगायत के धर्मगुरु शिवकुमार स्वामी का 111 वर्ष की आयु में निधन, गुरु मानते थे पीएम मोदी
Share:

बेंगलुरू: कर्नाटक में तुमकुरु स्थित सिद्धगंगा मठ के प्रमुख महंत शिवकुमार स्वामी का दुखद निधन हो गया है। 111 वर्ष की आयु में उन्होंने आज अंतिम सांस ली। कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने इस बारे में जानकारी देते हुए उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि सिद्धगंगा मठ के प्रमुख महंत शिवकुमार स्वामी का निधन सोमवार सुबह 11.44 बजे हुआ। उनका अंतिम संस्कार 22 जनवरी शाम 4.30 बजे किया जाएगा। पिछले कुछ दिनों से शिवकुमार स्वामी बीमार चल रहे थे।

डॉलर के मुकाबले रुपया 21 पैसे की कमजोरी के साथ खुला

सिद्धगंगा मठ के प्रमुख महंत शिवकुमार स्वामी लिंगायत समाज के बड़े धर्मगुरु के रूप में पहचाने जाते हैं। उनके निधन की सूचना के बाद कर्नाटक सरकार ने 3 दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया गया है। इसके अलावा राज्य के सभी सरकारी कार्यालय, स्कूल-कॉलेज में एक दिन के अवकाश की घोषणा हुई है। उनके निधन की सूचना मिलते ही कर्नाटक के तुमकुरु में बड़े नेता मठ पहुँचने लगे हैं। कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि वे जीवित भगवान थे, देश के लिए उनकी सेवा का बखान शब्दों से नहीं हो सकता है। कर्नाटक सीएम ने कहा है कि ये देश के सामाजिक, धार्मिक, शैक्षणिक क्षेत्र के लिए भारी क्षति है।

सप्ताह के पहले दिन बाजार में देखने को मिल रही है बढ़त

शिवकुमार स्वामी के निधन पर पीएम मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। वहीं शिवकुमार स्वामी के अंतिम दर्शन करने के लिए मठ में VIP लोगों की भीड़ लगी हुई है। सोमवार को सुबह ही कर्नाटक के सीएम एचडी. कुमारस्वामी, पूर्व मुख्यमंत्री बीएस. येदियुरप्पा, सदानंद गौड़ा, शिवकुमार स्वामी का हालचाल जानने पहुंचे थे। पीएम मोदी इन्हे गुरु मानते थे, वे कई बार स्वामीजी से मिलने भी जा चुके हैं।

खबरें और भी:-   

सप्ताह के पहले दिन भी कीमतों में वृद्धि के साथ हुई पेट्रोल और डीजल की शुरुआत

अनिल अम्बानी के छोटे बेटे ने ली रिलायंस में एंट्री, इस काम से शुरू करेंगे करियर

मायावती पर अभद्र टिप्पणी कर फंसी भाजपा विधायक, महिला आयोग भेजेगा नोटिस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -