झाइयों की समस्या को दूर करता है नींबू

अगर किसी लड़की के चेहरे पर कोई निशान हो जाए तो इससे उसकी पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है. कई बार तेज धूप और हारमोनल डिसबैलेंस के कारण झाइयों की समस्या हो जाती है. झाइयों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां कई तरीकों का इस्तेमाल करते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से झाइयों की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी स्किन ग्लो करने लगेगी. 

1- नींबू का रस त्वचा पर एक औषधि के रूप में काम करता है. झाइयों के भूरे दाग धब्बों को दूर करने के लिए नींबू के रस को अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. कुछ दिनों तक लगातार ऐसा करने से आपकी झाइयों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- टमाटर का रस चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने में मदद करता है. त्वचा पर टमाटर का रस लगाकर सूखने दें. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. 

3- चेहरे की झाइयों को दूर करने के लिए दूध में क्रीम और शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी झाइयों की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी स्किन में चमक आएगी. 

4- झाइयों की समस्या से छुटकारा पाने के लिए दिन में दो बार अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाएं. एलोवेरा जेल लगाने से झाइयों के साथ-साथ दाग-धब्बों की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा.

 

टमाटर के इस्तेमाल से दूर हो जाती है पिंपल्स की समस्या

त्वचा और बालों को खूबसूरत बनाता है लौंग का तेल

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाती है तुलसी की चाय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -