कार की सीट साफ करने के लिए करें ये उपाय
कार की सीट साफ करने के लिए करें ये उपाय
Share:

कार खरीदने के बाद उसे मेंटेन करना मुश्किल हो जाता है. अगर आपने पहली बार कार खरीदी है तो मेंटेनेंस में जरूरत से अधिक समस्याएं तो आती ही है. मेंटेनेंस में नियमित समय पर इंजन की सर्विस के साथ-साथ कार की सफाई भी जरूरी होती है. कार खीरदने वालो की सबसे बड़ी परेशानी कार की अंदर से सफाई करना ही है. कार अपहोल्स्ट्री की सफाई को लेकर परेशान होने के बजाय कुछ चीजों का ध्यान रखे.

गाड़ियों में फैब्रिक सीटे लगी होती है, इसे साफ करने के लिए क्लीनिंग प्रोडक्ट का चयन करे. यह देख ले कि क्या क्लिनिंग प्रोडक्ट कार की सीट के लिए ठीक है या नहीं. ये जाँच ले कि उससे कार को तो कोई नुकसान नहीं पहुंच रहा है. कार के अंदरूनी हिस्से में जमी धूल को वैक्यूम क्लीनर की मदद से साफ करे. एक बाल्टी में ठंडा पानी ले और एक बाल्टी में गर्म पानी ले कर कोई डिटर्जेंट मिलाएं.

डिटर्जेंट मिले हुए पानी में स्पंज भिगो कर सीटों की सफाई शुरू कर दे. ध्यान रखे कि सीट पानी के कारण पूरी तरह से गीला न हो जाए. यदि सीट गीली हो गई है तो उसे सूखने में बहुत समय लगता है. डिटर्जेंट वाले पानी से सीटों को साफ कर ठंडे पानी से सीटों पर लगे डिटर्जेंट को साफ करे. ऐसा करने से सीट पूरी तरह साफ हो जाएगी.

ये भी पढ़े

फेस्टिव सीजन में ये बाइक बन सकती है आपकी पहली चॉइस

महिंद्रा टीयूवी 300 टी भारत में हुई लांच

यूएम मोटरसाइकिल बना सकती है 700 cc इंजन वाली बाइक

 

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -