बारिश से पहले मौसम का तांडव, बिजली से झुलसकर 28 लोगों की हुई मौत
बारिश से पहले मौसम का तांडव, बिजली से झुलसकर 28 लोगों की हुई मौत
Share:

भारत में मॉनसून 27 जून की सामान्य तारीख से पहले पहुंच गया है. सामान्य तारीख से दो दिन पहले मानसून राष्ट्रीय राजधानी पहुंचा गया है. बिहार और उत्तर प्रदेश में मॉनसून को तल्थ तेवर देखने को मिला. दोनों राज्यों में बिजली गिरने से कुल 120 लोगों की मौत हो गई है, और कई अन्य घायल हो गए. बिहार में सबसे ज्यादा 92 लोगों की बिजली गिरने से मौत हुई है, जबकि उत्तर प्रदेश में 28 लोगों की जान चली गई. अगले कुछ दिनों तक यूपी बिहर में बारिश से राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे. मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों के दौरान भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.

चीन के खिलाफ भारत के साथ आया अमेरिका, देगा फाइटर जेट की ट्रेनिंग

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों के लिए यूपी, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि अगले तीन दिनों तक दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में बारिश की गतिविधियां कमजोर रह सकती है. इसके साथ ही मॉनसून राजस्थान के कुछ और हिस्सों, उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के शेष हिस्सों, पूरी दिल्ली, हरियाणा के कुछ हिस्सों और पंजाब के अधिकांश हिस्सों में आगे बढ़ेगा.

इंदौर डीएवीवी सीईटी पर बढ़ा संशय, कांग्रेसियों ने रद्द करने का उठाया मुद्दा

इसके अलावा यूपी में मॉनसून आने के साथ ही मौसम का रौद्र रूप देखने को मिला. प्रदेश में बिजली गिरने की वजह से कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई है. साथ ही, बड़ी संख्या में लोग झुलस गए हैं. देवरिया में 9, प्रयागराज में 5, अंबेडकरनगर और सिद्धार्थनगर में तीन-तीन, बाराबंकी दो, संतकबीरनगर, रायबरेली, कुशीनगर, फतेहपुर बलरामपुर और उन्नाव में बिजली गिरने से एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त की और दिवंगतों के परिवार को चार-चार लाख रुपये की राहत राशि तत्काल पहुंचाने के निर्देश दिए हैं.

पाकिस्तान FATF की ग्रे लिस्ट में बरक़रार, भारत बोला - आतंकी फंडिंग रोकने में नाकाम रहा पाक

पीएम मोदी ने किया 'आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार कार्यक्रम' का शुभारंभ, लाखों लोगों को मिलेगा काम

LAC पर तनाव चरम पर, ड्रोन से बॉर्डर की निगरानी कर रहे भारत और चीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -