दर्दनाक! शादी में गिरी आकाशीय बिजली, देखते ही देखते बिछी दर्जनों लोगों की लाशे

कोरोना महामारी के बीच प्राकृतिक आपदा ने समस्यां और अधिक बढ़ा दी है। वही बांग्लादेश में एक शादी कार्यक्रम में आकाशीय बिजली ने ऐसा कहर बरपाया कि पल भर में खुशियां मातम में परिवर्तित हो गईं। इस दर्दनाक दुर्घटना में 17 व्यक्तियों की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल भी हुए हैं। ये दुर्घटना बांग्लादेश के चपैनवाबगंज जिले के शिबगंज में हुई। यहां नदी में तैरती नावों पर एक व्यक्ति की शादी की पार्टी चल रही थी। पार्टी में सैकड़ों व्यक्ति आए हुए थे। हर ओर हंसी खुशी का माहौल था तथा लोग आनंद ले रहे थे। 

मगर इसी मध्य मौसम खराब हो जाता है तथा वर्षा होने लगती है। वर्षा से बचने के लिए और शेल्टर लेने के लिए लोग नाव छोड़कर नदी के किनारे की तरफ जाने लगते हैं। इसी बीच वे प्राकृतिक आपदा का शिकार हो जाते हैं। दरअसल, वर्षा के बीच आकाशीय बिजली गिरने से दर्जनों व्यक्ति इसकी चपेट में आ जाते हैं। कुछ ही सेकेंड में देखते ही देखते 17 व्यक्तियों की दर्दनाक मौत हो जाती है। यही नहीं आकाशीय बिजली से झुलसने के पश्चात् कई व्यक्ति बुरी तरह घायल भी हुए हैं। कुछ ही सेकेंड में आसमानी आफत ने सबकुछ नष्ट कर दिया। 

वही दुर्घटना में दूल्हा भी घायल हो गया। शहर के एक सरकारी अफसर ने बताया कि कुछ लोग नदी में आंधी-वर्षा से बचने के लिए नाव छोड़कर किनारे आए थे, तभी बिजली गिर गई। जिस समय ये दुर्घटना हुई दुल्हन शादी की पार्टी में नहीं थी। एक अफसर ने समाचार एजेंसी को बताया, चपैनवाबगंज में कुछ सेकंड के अंदर कई बार आकाशीय बिजली गिरी, जिससे 17 व्यक्तियों की मौत हो गई। गौरतलब है कि बांग्लादेश में प्रत्येक वर्ष बिजली गिरने से सैकड़ों व्यक्ति मारे जाते हैं। इस वर्ष फिर भीषण मानसूनी तूफान ने दस्तक दे दी है। 

पाकिस्तान के NAB ने शाहबाज शरीफ के खिलाफ नए सिरे से जांच को दी मंजूरी

आधुनिक हिंदी साहित्य ने यूरोप को पीछे छोड़ दिया: प्रो. ऐनुल हसन

संयुक्त अरब अमीरात के तट से हुआ जहाज का ‘संभावित अपहरण': ब्रिटेन एजेंसी रिपोर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -