हल्के सवारी मोटर वाहन चालक आज करेंगे मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास का घेराव, जानें कारण
हल्के सवारी मोटर वाहन चालक आज करेंगे मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास का घेराव, जानें कारण
Share:

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एक नई मुसीबत में घिरने वाले हैं। संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के विरोध में हल्के सवारी मोटर वाहन चालक आज यानि बुधवार को सीएम आवास का घेराव करेंगे। वे परिवहन विभाग द्वारा स्टेज कैरिज रूटों पर हल्के यात्री वाहनों (ग्रामीण सेवा, ईको फ्रैंडली सेवा और मैक्सी कैब) के संचालन पर प्रतिबंध लगाने के संकेतों समेत 23 सूत्रीय मांगों के लिए जुटेंगे। हल्के वाहनों के संगठन संयुक्त संघर्ष समिति के प्रवक्ता संजय बाठला ने बताया कि सरकार ने नया मोटर वाहन अधिनियम लागू कर दिया है, मगर वाहनों के चलाने के लिए बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर के बिना ऐसा करना बेमायने है।

इसीलिए चालक संगठन सुबह 9 बजे सीएम आवास के बाहर जुटेंगे।  बाठला ने  मांग की कि दिल्ली में सार्वजनिक निजी वाहनों के परिचालन के लिए रूटों के संशोधन को लेकर तैयार रिपोर्ट को लागू न किया जाए। इस रिपोर्ट में स्टेज कैरिज रूटों पर हल्के सवारी वाहनों पर पूरी तरह रोक लगाने की सिफारिश की गई है, जो चालकों के हित में नहीं है।

इस रिपोर्ट को लागू करने से पहले कमेटी बनाकर समीक्षा की जाए, ताकि रिपोर्ट एकतरफा पारित न हो।  वाहन चालक के संगठन ने  लाइट पैसेंजर मोटर वाहन के लिए अलग परमिट कंडीशन लागू करने के आदेश देने की भी गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि स्कूलों में चलने वाली कैब को कमर्शियल नंबर लेने की नीति को पुन: लागू करने के आदेश दिये जाएं।  बता दें कि दिल्ली में अगले साल की शुरूआत में विधानसभा चुनाव होने हैं। 

यूपीः नई कमेटी में कांग्रेस ने खेला जातिकार्ड, सक्रिय कार्यकर्ताओं को मिली जिम्मेदारी

पाक सेना प्रमुख के मौजूदगी में चीनी प्रधानमंत्री से मिले इमरान खान, दिखा बाजवा का प्रभाव

पनामा पेपर्स लीक मामले में केंद्रीय सूचना आयोग ने ईडी को दी बड़ी राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -