लखनऊ में लाइट हाउस प्रोजेक्ट का सीएम आदित्यनाथ ने किया शिलान्यास
लखनऊ में लाइट हाउस प्रोजेक्ट का सीएम आदित्यनाथ ने किया शिलान्यास
Share:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि उनकी सरकार ने शहरी गरीबों को घर देने के लिए काम किया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरणा लेते हुए, उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि लाइट हाउस परियोजना इस दिशा में एक मील का पत्थर साबित होगी। आदित्यनाथ लाइट हाउस प्रोजेक्ट के शिलान्यास समारोह में बोल रहे थे, जिसे उत्तर प्रदेश सहित छह राज्यों में प्रधानमंत्री ने ऑनलाइन लॉन्च किया था।

नए साल की शुभकामनाएं देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हाउसिंग फॉर ऑल योजना के तहत अब तक 17.58 लाख घर आवंटित किए गए हैं, जिनमें से 6.15 लाख को पूरा किया गया है और गरीब परिवारों को प्रदान किया गया है। उन्होंने कहा कि 10.80 लाख घरों के लिए निर्माण कार्य चल रहा है। आदित्यनाथ ने कहा कि लाइट हाउस प्रोजेक्ट स्थायी, पर्यावरण के अनुकूल और आपदा-प्रतिरोधी घरों को समय-सीमा में बेघरों को प्रदान करने में एक मील का पत्थर साबित होगा।

आधिकारिक बयान के अनुसार, लखनऊ में अवध विहार योजना में 131 करोड़ रुपये की लागत से लाइट हाउस प्रोजेक्ट के तहत 1,040 शहरी गरीबों को 415 वर्ग फुट क्षेत्र के फ्लैट मिलेंगे। प्रत्येक फ्लैट की वास्तविक लागत 12.59 लाख रुपये होगी, जिसमें से 7.83 रुपये केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा अनुदान के रूप में दिए जाएंगे। शेष को आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) से संबंधित आवंटियों द्वारा वहन करना होगा। बयान में कहा गया है कि घरों का आवंटन प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के अनुसार किया जाएगा और जिला शहरी विकास प्राधिकरण के माध्यम से खुली लॉटरी आयोजित की जाएगी।

'अभी तो सूरज उगा है'... नव वर्ष पर पीएम मोदी ने लिखी कविता

भाजपा में जल्द शामिल होंगे शुभेंदु अधिकारी के भाई

नए साल के पहले दिन भारत में जन्मे इतने बच्चे, बन गया विश्व रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -